अमित शाह, अखिलेश और केजरीवाल प्रदेश में बढ़ाएंगें सक्रियता

भोपाल: मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव को देखते हुए भारतीय जनता पार्टी, समाजवादी पार्टी, आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्षों का मध्यप्रदेश दौरा तय हो गया है। मध्यप्रदेश में विधानसभा चुनाव को लेकर मुख्य राजनीतिक दल भाजपा, कांग्रेस के अलावा समाजवादी पार्टी, आम आदमी पार्टी ने भी मैदानी सक्रियता दिखानी तेज कर दी है। इन दलों के कार्यकर्ताओं का हौंसला बढ़ाने और चुनावी शंखनाद करने के लिए दलों के राष्ट्रीय अध्यक्ष मध्यप्रदेश आ रहे हैं।

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह 14 जुलाई को जनआशीर्वाद यात्रा का शुभारंभ करने के लिए उज्जैन पहुंचेंगे। इस दिन वे भाजपा का चुनावी शंखनाद करेंगे। इसके बाद शाह जिले स्तर पर दौरा भी करना चाहते हैं। शाह के जिला स्तर के दौरों का कार्यक्रम राष्ट्रीय और प्रदेश पदाधिकारी के साथ उनकी बैठक में होगा। संभवत: अगस्त माह से वे जिलों में सक्रियता बढ़ा सकते हैं।

भाजपा के अलावा समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव भी राजधानी भोपाल में 2 दिनों तक रुकेंगे। वे 19 जुलाई को आएंगे और दो दिनों तक कार्यकर्ताओं, पदाधिकारियों के साथ लगातार बैठकें करेंगे। अखिलेश यादव की बैठकों के बाद यह तय होगा कि राज्य में समाजवादी पार्टी अपने दम पर चुनाव मैंदान में उतरेगी या फिर गठबंधन के साथ। सूत्रों की माने तो सपा पदाधिकारियों के साथ बैठक करने के दौरान अखिलेश यादव द्वारा पूर्व में उत्तरप्रदेश के नेताओं को भेजकर सभी जिलों में कराए गए सर्वे की रिपोर्ट पर भी वे चर्चा करेंगे।

भाजपा और सपा के अलावा आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अरविंद केजरीवाल का भी मध्यप्रदेश दौरा तय हो गया है। वे इसी माह 15 जुलाई को मध्यप्रदेश के इंदौर में पार्टी द्वारा आयोजित पदाधिकारी सम्मेलन में शामिल होंगे। यह सम्मेलन इंदौर के सुगनादेवी मैदान में संपन्न होगा। इस सम्मेलन में केजरीवाल प्रदेश के चुनाव को लेकर मंथन करेंगे और आगामी रणनीति का फैसला भी करेंगे। इसके बाद वे इंदौर में ही कुछ चुनावी घोषणाएं करेंगे। आम आदमी पार्टी ने प्रदेश में दो सूची जारी कर उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
Loading...
-------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper