कोरोना केसेज की संख्‍या सेंट्रल पुलिस र्फोसेज में 10 हजार पार, अब तक 44 की मौत

नई दिल्‍ली: गृह मंत्रालय के अंतर्गत आने वाले केंद्रीय पुलिस बलों में शनिवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 421 नए मामले सामने आने के साथ ही संक्रमितों का कुल आंकड़ा 10,000 के पार चला गया। ताजा आंकड़े में यह जानकारी दी गई। ये मामले सात बलों में सामने आए हैं, जिनमें केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ), सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ), भारत-तिब्बत सीमा पुलिस (आईटीबीपी), केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) और सशस्त्र सीमा बल (एसएसबी), राष्ट्रीय सुरक्षा गार्ड (एनएसजी) और राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (एनडीआरएफ) शामिल हैं।

4,687 का चल रहा इलाज
पीटीआई को मिले ताजा आंकड़ों के मुताबिक, इन बलों में अब तक संक्रमण के 10,259 मामले सामने आ चुके हैं, जिनमें से 4,687 कर्मी उपचाराधीन हैं जबकि बाकी संक्रमणमुक्त हो चुके हैं। इसके मुताबिक, सीआरपीएफ में संक्रमण के सबसे अधिक 3,341 मामले हैं, जिसके बाद बीएसएफ में 3,164, सीआईएसएफ में 1,639, आईटीबीपी में 1,132, एसएसबी में 507, एनडीआरएफ में 393 और एनएसजी में 92 मामले सामने आए हैं।

अबतक 44 जवानों की मौत
इसके मुताबिक, शनिवार को सामने आए 421 नए मामलों में से बीएसफ में 141, सीआरपीएफ में 100, आईटीबीपी में 84, सीआईएसएफ में 68, एसएसबी में 23, एनडीआरएफ में चार, एनएसजी में एक नया मामला सामने आया। इन बलों में अब तक 44 कर्मियों की इस घातक वायरस के कारण मृत्यु हो चुकी है।

भारत में 13 लाख से ज्‍यादा केस
भारत में कोविड-19 के मामलों की संख्या शनिवार को 13 लाख के आंकड़े को पार कर गई। महज दो दिन पहले संक्रमण के मामले 12 लाख के पार हुए थे। इस संक्रामक रोग से अब तक देश में 8,49,431 लोग स्वस्थ हो चुके हैं।वहीं, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने शनिवार को कहा कि भारत ने कोविड-19 जांच क्षमता में धीरे-धीरे बढ़ोतरी करते हुए एक दिन में सर्वाधिक 4.20 लाख जांच का रिकॉर्ड बनाया। मंत्रालय के मुताबिक, प्रयोगशालाओं की संख्या में वृद्धि की वजह से इतनी जांच करना मुमकिन हो पाया।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
Loading...
-------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper