कोरोना ने देश में पहले जनप्रतिनिधि की ली जान, DMK विधायक का हुआ निधन- एक हफ्ता पहले पाए गए थे पॉजिटिव

चेन्नई: दुनिया भर में कोरोना वायरस का कहर जारी है। भारत में भी कोरोना मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है। देश में बुधवार तक संक्रमितों की संख्या 2 लाख 66 हजार के आंकड़े को पार कर चुकी है। साथ ही कोरोना से मरने वालों की संख्या भी 7466 पर पहुंच गई है।

इसी बीच तमिलनाडु में वायरस की वजह से विधायक की मौत का पहला मामला सामने आया है। द्रविड़ मुनेत्र कड़गम (DMK) के विधायक जे. अनबालागन की कोरोना संक्रमण से मौत हो गई है। अनबालागन एक हफ्ते पहले कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे। चेन्नई के निजी अस्पताल में उनका इलाज चल रहा था। बुधवार सुबह करीब 7 बजे उनका निधन हो गया।

बता दें कि विधायक जे. अनबागजन चेन्नई पश्चिम जिले में डीएमके सेक्रेटरी भी थे। कोरोना वायरस से किसी जन-प्रतिनिधि की मौत का ये देश में पहला मामला है। महाराष्ट्र के बाद देश में सबसे ज्यादा कोरोना वायरस के मामल में तमिलनाडु है। चेन्नई और आसपास के जिलों में राज्य के कुल कोरोना वायरस केसों में 75 फीसदी केस हैं। इसके अलावा, चेन्नई जिले में 18.13 प्रतिशत की पॉजिटिविटी दर दर्ज हुई, तो वहीं इसके बाद चेंगलपट्टू 13.28 प्रतिशत, तिरुवल्लूर 11.96 प्रतिशत और अरियालुर 9.62 प्रतिशत मरीज हैं।

कुछ दिनों पहले तमिलनाडु के मुख्यमंत्री ई पलानीस्वामी ने कहा कि राज्य में दर्ज केसों में से करीब 86 प्रतिशत बिना लक्षण वाले हैं। उन्होंने उम्मीद जताई कि कोरोना वायरस के प्रसार पर आखिर काबू पा लिया जाएगा। बता दें कि इससे पहले लद्दाख में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व केन्द्रीय मंत्री पी नामग्याल की कोरोना वायरस से मौत हो गई। केन्द्र शासित प्रदेश लद्दाख में कोरोना वायरस संक्रमण से यह पहली मौत हुई थी। तीन बार लद्दाख से सांसद और तीन बार ही जम्मू-कश्मीर विधान परिषद के सदस्य रहे नामग्याल।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper