चाय पीते वक्त कहीं आप भी तो नहीं करते यह गलतियां

लखनऊ: बात करें चाय की तो यह हर एक घर मे बनती है भारत मे ही लगभग सभी लोगों के दिन की शुरूआत चाय की चुस्की के साथ होती है। प्रतिदिन 3 से 4 बार तो चाय मामूली सी बात बन चुकी है। लेकिन आपको सतर्क होने और ध्यान रखने की जरूरत है कही यह दिन भर 2-3 कप चाय आपकी जान के लिए खतरा तो नही बन रही है।

खासकर तब जब आप बाहर चाय पीते है या रेल गाड़ी में सफ़र के दौरान हम प्लास्टिक के कप में चाय पीते है पर आपने कभी ये सोचा की प्लास्टिक के कप आपकी सेहत के लिए कितने खतरनाक है। आपको बता दे कि प्लास्टिक के कप में चाय पीने से कई तरह की बीमारियां होती है ऐसा एम्स के डॉक्टरों द्वारा बताया गया है। प्लास्टिक की खराब गुडवत्ता के कारण बीमारी होती है। जब भी कोई गर्म चीज प्लास्टिक के ग्लास यानी डिस्पोजल में डाली जाती है तो वह एक रसायन चाय में छोड़ देता है यह रसायन हमारे शरीर के लिए इतना ज्यादा हानिकारक है कि यह कैंसर का रूप भी ले सकता है।

प्लास्टिक के कप का इस्तेमाल जितना कम हो उतना करे। आजकल बाज़ारो में पेपर कप आते है जो काफी सुरक्षित है उसका उपयोग करे अपनी सेहत के साथ न खेलें और सफ़र के दौरन प्लास्टिक कप में चाय पीने की गलती न करे। अगर आपको हमारी ख़बर अच्छी लगी तो लाइक शेयर करना ना भूले।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
Loading...
-------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper