चेहरे की समस्याओं से तुरंत मिलेगा छुटकारा, अपनाएं ये Tips

हर किसी की ख्वाहिश होती है कि वह खूबसूरत दिखे। लेकिन कई बार चेहरे पर अनचाहे दाग और धब्बे उभर आते हैं. उन्हीं दाग-धब्बों का एक रूप झाइयां भी हैं। धूल-मिट्टी या फिर किसी अन्य कारणों से चेहरे पर झाइयां पड़ जाती हैं जो देखने में काफी भद्दी लगती है।

अपनाएं ये टिप्स

शहद और नींबू का रस : 1 चम्मच शहद में 5 बूंदे नींबू के रस की मिलाकर चेहरे पर लगाएं। जब यह सूख जाए तो चेहरा धो लें। 1 हफ्ते तक लगातार इसका इस्तेमाल करने से आपको फर्क दिखाई देने लगेगा।

गुलाब जल और चंदन पाउडर : 1 चम्मच गुलाबजल में 2 चम्मच चंदन पाउडर मिलाकर लगाएं। आधे घंटे के बाद चेहरे को ठंडे पानी से धो लें। हफ्ते में 4 बार इस पेस्ट का यूज करें।

हल्दी पाउडर : 1 चम्मच हल्दी पाउडर और नींबू के रस को मिलाकर करीब 15 मिनट तक चेहरे पर लगाएं। फिर गुनगुने पानी से इसे साफ कर लें। इस मिश्रण को रात को सोने से पहले पूरे दिन में एक बार जरूर लगाएं।

सेब का सिरका : सेब के सिरके को पानी में मिलाकर प्रभावित क्षेत्रों पर लगाएं। फिर 10 मिनट बाद चेहरे को पानी से साफ कर लें। रोजाना दिन में 2 बार यह पेस्ट लगाने से आपको जल्दी झाइयों से छुटकारा मिल जाएगा।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
Loading...
-------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper