जम्मू में पाकिस्तानी रेंजरों ने सैन्य ठिकानों को बनाया निशाना, की अंधाधुंध गोलाबारी

जम्मू एवं कश्मीर में अंतर्राष्ट्रीय सीमा पर शनिवार को पाकिस्तानी रेंजरों द्वारा की गई ताजा गोलीबारी में सीमा सुरक्षा बल का एक जवान और तीन नागरिक घायल हो गए। एक पुलिस अधिकारी ने कहा, “अखनूर से लेकर आर.एस. पुरा तक पाकिस्तानी रेंजरों ने भारतीय नागरिकों और सैन्य ठिकानों को निशाना बनाने के लिए अंधाधुंध गोलाबारी की।”

अधिकारी ने बताया कि परगवाल इलाके में एक बीएसएफ जवान घायल हो गया, जबकि अखनूर के कानाचक में एक नाबालिग लड़की सहित तीन नागरिक घायल हो गए। घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। उन्होंने कहा कि बीएसएफ के जवान इन जगहों पर पाकिस्तानी गोलीबारी का करारा जवाब दे रहे हैं।

इसे भी पढ़िए: यूपी के डीजीपी की कमान सौंपी जा सकती है रजनीकांत मिश्रा को

अंतिम खबर आने तक अर्निया, हीरा नगर, रामगढ़ और सांबा सेक्टरों में पाकिस्तान की ओर से गोलाबारी और गोलीबारी जारी थी। पिछले दो दिनों में सीमा पर बसे गांवों के 10,000 से ज्यादा बाशिंदों को अपने मवेशियों, खेतों और घरों को छोड़कर गांवों से पलायन करना पड़ा है। पुलिस ने कहा कि नियंत्रण रेखा पर पाकिस्तानी रेंजरों द्वारा शुक्रवार को की गई गोलीबारी में दो सुरक्षाकर्मी और दो नागरिक मारे गए थे।

दो बीएसएफ जवानों और 22 नागरिकों सहित कुल 24 लोग घायल भी हुए थे।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper