तमिलनाडु में कोरोना के 4150 नए मामले, कुल संक्रमितों की संख्या 1.11 लाख, 1510 लोगों की मौत

चेन्नई: तमिलनाडु में रविवार (5 जुलाई) को लगातार चौथे दिन इस वायरस के 4,000 से अधिक नये मामले सामने आने के बाद राज्य में संक्रमितों की कुल संख्या रविवार को 1,11,151 पहुंच गई। राज्य के स्वास्थ्य विभाग ने यह जानकारी दी। विभाग ने एक बुलेटिन में बताया कि राज्य में इस महामारी के 4150 नए मामले सामने आए हैं, जबकि 60 और लोगों की मौत होने से मृतकों की संख्या 1,510 हो गई है। सत्तारूढ़ अन्नाद्रमुक के कोयंबटूर से एक विधायक के भी संक्रमित पाए जाने के बाद राज्य में अब तक नौ विधायक इस महामारी से संक्रमित हो चुके हैं।

बुलिटेन के मुताबिक रविवार को विभिन्न स्वास्थ्य संस्थानों से 2,186 लोगों को इस बीमारी से स्वस्थ होने के बाद छुट्टी दी गई और इसके साथ ही अब ठीक हुए लोगों की संख्या 62,778 हो गई है। राज्य में अभी 46,860 मरीजों का इलाज चल रहा है। परीक्षण बढ़ाने पर बल दिया जा रहा है तथा 34,831 परीक्षण किए गए हैं। अब तक 13.41 लाख परीक्षण किए जा चुके हैं। कोरोना संक्रमण में राज्य में 37 जिलों में सबसे ऊपर चल रहे चेन्नई में रविवार को गिरावट आई तथा शनिवार (4 जुलाई) के 1842 नए मामले के मुकाबले रविवार को 1713 नए मामले सामने आए। जो 4150 नए मामले सामने आए हैं, उनमें 73 अन्य स्थानों से राज्य में लौटे हैं। अब तक राज्य में जिन 1510 मरीजों की मृत्यु हुई है उनमें से 1054 चेन्नई से थे।

तमिलनाडु में सख्त पाबंदियों के साथ लॉकडाउन लागू

तमिलनाडु में कोरोना वायरस महामारी को फैलने से रोकने के लिए राज्य सरकार के प्रयासों के तहत रविवार को सख्त पाबंदियों के साथ लॉकडाउन लागू किया गया। साथ ही, इसमें किसी तरह की छूट नहीं दिए जाने के कारण सड़कें सुनसान हैं और दुकानें बंद हैं। राज्य में कई जगहों पर सब्जी और किराने का सामान बेचने वाली दुकानों समेत सभी दुकानें बंद हैं। इसके अलावा सड़कों पर वाहनों का आवागमन भी नहीं हो रहा। पूर्ण लॉकडाउन लागू कराने के लिए विभिन्न जगहों पर पुलिस कर्मियों को तैनात किया गया है।

तमिलनाडु सरकार ने घोषणा की थी कि जुलाई में सभी चार रविवार को पूरे राज्य में लॉकडाउन को सख्ती से लागू किया जाएगा। इस दौरान दवाइओं और अस्पतालों समेत स्वास्थ्य देखभाल सेवाओं के संचालन की ही अनुमित होगी। यहां मिल रही सूचनाओं के अनुसार राज्य के विभिन्न शहरों में लोग अपने घरों के अंदर ही हैं और कोई वाणिज्यक गतिविधि नहीं हो रही।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
Loading...
-------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper