तमिलनाडु में कोरोना के 5864 नए मामले, 97 मरीजों की मौत, संक्रमितों की तादाद 2.39 लाख के पार

चेन्नई: तमिलनाडु में बृहस्पतिवार (30 जुलाई) को कोविड-19 के 5,864 नए मामले सामने आए, जिससे राज्य में संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर 2,39,978 हो गई। बुधवार (29 जुलाई) की तुलना में बृहस्पतिवार को संक्रमण के ताजा मामलों में गिरावट देखने को मिली। इसके अलावा संक्रमण के कारण 97 और मौतें होने के साथ राज्य में बीमारी से मरने वालों की संख्या 3,838 हो गई।

स्वास्थ्य विभाग के एक बुलेटिन में कहा गया कि अस्पतालों से 5,295 लोगों को छुट्टी मिलने के बाद राज्य में ठीक हो चुके लोगों की कुल संख्या बढ़कर 1,78,178 हो गई। राज्य में अब 57,962 मरीजों का इलाज चल रहा है। राजधानी चेन्नई कोरोना वायरस से सबसे गंभीर रूप से प्रभावित है और यहां फिर से लॉकडाउन लगाने की प्रमुख वजह संक्रमण की बढ़ती दर है। राजधानी में पिछले 24 घंटों के दौरान केवल 1192 नए मामले सामने आने के बाद संक्रमितों की संख्या 98,767 पहुंच गई है जो गुरुवार को जारी उत्तर प्रदेश के आंकड़ों से करीब 17 हजार से अधिक हैं। संक्रमण के मामले में छठे स्थान पर पहुंचे उत्तर प्रदेश में कुल 81,039 लोग संक्रमित हुए हैं।

चेन्नई में इस दौरान 19 और लोगों की मौत के बाद मृतकों की संख्या 2092 पहुंच गई है। पिछले 24 घंटों के दौरान 1126 और लोगों के स्वस्थ होने के बाद ठीक हुए लोगों की संख्या बढ़कर 83,890 हो गई है। राज्य की तुलना में चेन्नई में मरीजों के स्वस्थ होने की दर बेहतर है। राजधानी में कोरोना मरीजों के स्वस्थ होने की दर बढ़कर 84.93 फीसदी हो गई है, जबकि मृत्यु दर महज 2.11 प्रतिशत हो गई है।

चेन्नई में गुरुवार को कुल 12,785 सक्रिय मामले हैं जो बुधवार को 12,738 थे। मरीजों का विभिन्न अस्पतालों में इलाज किया जा रहा है। उल्लेखनीय है कि तमिलनाडु सरकार ने कोरोना वायरस महामारी के मामलों में वृद्धि को देखते हुए चेन्नई तथा इसके आस-पास के जिलों में लॉकडाउन को कुछ रियायतों और प्रतिबंधों के साथ 31 अगस्त तक बढ़ा दी है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
Loading...
-------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper