देवरिया में पिता-पुत्र की चाकू से गोदकर हत्या

देवरिया। एकौना थानाक्षेत्र के बिशुनपुर बगही गांव में मामूली विवाद में मनबढ़ों ने पिता पुत्र की चाकूओं से गोंद कर हत्या कर दी। पुलिस ने मृतक के छोटे भाई की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर तीन लोगों को हिरासत में लिया है। दो हत्याओं से क्षेत्र में दहशत है। गांव में पीएसी तैनात कर दी गई है। होली के दिन सुबह सफेद रंग की जाइलो गाड़ी से गाय को ठोकर लगने के बाद, ग्रामीणों ने जाइलो सवार लोगों को मारने के लिये दौड़ा लिया। लोगों को दौड़ाते देख जाइलो सवार तेजी से भागने लगे।

ग्रामीणों ने उन्हें रोकने के लिये जाइलो गाड़ी के सामने साइकिल भी फेंकी, लेकिन वह उसे कुचलते हुए भाग रहे थे, कि रास्ते में राजन सिंह पुत्र योगेन्द्र सिंह की बाइक से उनकी टक्कर हो गयी। जिससे राजन सिंह और जाइलो सवार लोगों में गाली गलौज होने लगा और गाली देते हुये जाइलो सवार चले गये। शाम को जब राजन सिंह और पिता योगेन्द्र सिंह करहकोल में होली मिलन समारोह में शामिल होने जा रहे थे, तो हौली बलिया के पुलिया के पास जो हड़हा गांव की तरफ जाता है, के सामने गाली गलौज से खार खाये लोग पहले से घात लगाकर बैठे हुए थे।

उन पर धारदार हथियार से हमला बोल दिया। हमले में योगेन्द्र सिंह व इनके पुत्र राजन सिंह बुरी तरह से घायल हो गये। हमलावरों के आधा दर्जन से अधिक होने के कारण इनके सामने पिता-पुत्र टिक नहीं पाये। पिता-पुत्र के जमीन पर गिरने के बाद हमलावरों ने दोनों के ऊपर गाड़ी चढ़ा दी और करहकोल की तरफ भाग गये। इस घटना की सूचना किसी ने 100 नम्बर पुलिस को दी। मौके पर पहुंची पुलिस दोनों को आनन-फानन में रुद्रपुर सामुदायिक स्वास्य केन्द्र ले आयी जहां पर योगेन्द्र सिंह की मौत हो गयी।

वहीं राजन सिंह का प्राथमिक उपचार कर देवरिया सदर अस्पताल रेफर कर दिया। वहां के चिकित्सकों ने राजन को गोरखपुर मेडिकल कालेज रेफर कर दिया। जहां इलाज के दौरान उसकी भी मौत हो गयी। मृतक के छोटे भाई बीरबहादुर की तहरीर पर पारस मिश्रा पुत्र स्व. मुन्नी मिश्रा, कुबेर नाथ मिश्रा पुत्र पारस नाथ मिश्रा, राजेश पाण्डेय व पांच अज्ञात लोगों पर मुकदमा पंजीकृत कर लिया है। पारस नाथ व कुबेर को हिरासत में ले लिया है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
Loading...
-------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper