नहीं रहे मशहूर शायर राहत इंदौरी, कोरोना से हुई मौत

इंदौर: उर्दू के मशहूर शायर राहत इंदौरी का आज दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया. वह 70 वर्ष के थे. कल ही उनकी कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी, जिसके बाद उन्हें 10 अगस्त को इंदौर के अरबिंदो अस्पताल में भर्ती कराया गया था. जहां उन्होंने अंतिम सांस ली. आज रात 9.30 बजे सुपुर्दे खाक किया जाएगा. कोरोना पॉजिटिव होने की जानकरी राहत इंदौरी के बेटे सतलज ने दी थी. इसके बाद उन्होंने खुद ट्वीट भी किया था.

अपने ट्वीट में उन्होंने लिखा, “कोविड के शरुआती लक्षण दिखाई देने पर कल मेरा कोरोना टेस्ट किया गया, जिसकी रिपोर्ट पॉज़िटिव आयी है. ऑरबिंदो हॉस्पिटल में एडमिट हूँ. दुआ कीजिये जल्द से जल्द इस बीमारी को हरा दूँ. एक और इल्तेजा है, मुझे या घर के लोगों को फ़ोन ना करें, मेरी ख़ैरियत ट्विटर और फेसबुक पर आपको मिलती रहेगी.”

इलाज में कई तहत की दिक्कते
अरविंदो अस्पताल के डायरेक्टर विनोद भंडारी ने बताया कि,”राहत इंदौरी को कई प्रकार की दिक्कते इलाज के दौरान सामने आई, जिसमें पायलेटर निमोनिया, 70 प्रतिशत लंग खराब, कोविड पॉजिटिव, हाईपर टेशंन, डायबिटिक शामिल हैं. वे परसो रात को किसी निजी अस्पताल से आए थे और आज दिल का दौरा पड़ा और सिवियर अटैक आया और उसके बाद एक बार रिवाईव भी हुए पर अभी उनका देहांत हो गया.”

गौरतलब है कि राहत इंदौरी भारत ही नहीं दुनिया भर में उर्दू शायरी के सबसे मशहुर शायरों में से एक थे. उन्होंने कई बॉलीवुड की फिल्मों के लिए कई मशहुर गाने भी लिखे थे. जिसमे मुन्नाभाई जैसे कई फ़िल्में शामिल हैं.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
Loading...
-------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper