जिला पंचायत अध्यक्ष की कुर्सी से हटी अखिलेश यादव की रिश्तेदार

हमीरपुर ब्यूरो। उत्तर प्रदेश के हमीरपुर जिला मुख्यालय में सोमवार को पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की रिश्तेदार वंदना यादव को, एक दर्जन सदस्यों ने अविश्वास प्रस्ताव पारित कर जिला पंचायत अध्यक्ष की कुर्सी से हटा दिया है। जिलाधिकारी आरपी पाण्डेय ने बताया कि जिला पंचायत अध्यक्ष के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पारित हो गया है जिसकी सूचना शासन को भेजी जा रही है। शासन से निर्देश के बाद अगली कार्यवाही की जायेगी।

वन्दना यादव समाजवादी पार्टी की सरकार में जिला पंचायत अध्यक्ष निर्वाचित हुयी थी। प्रदेश में भाजपा की सरकार बनते ही यहां उन्हें कुर्सी से हटाने के लिये एक दर्जन सदस्य लामबंद हो गये थे। बीते माह की 12 तारीख जिला पंचायत सदस्य जयंती के नेतृत्व में 11 सदस्यों ने जिला पंचायत अध्यक्ष के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव का नोटिस जिलाधिकारी को दिया था। इसके लिये सोमवार को जिला पंचायत के झलकारी बाई सभागार में सभी सदस्यों की बैठक बुलाई गयी थी।

बैठक में जिला पंचायत अध्यक्ष वन्दना यादव, सपा समथिज़्त सदस्य सौरभ यादव, बसपा समथिज़्त सदस्य कौशल महाराज, अनुसुईया, हरीओम, कविता, अंजना, मुकेश, जयंती, महेन्द्र, गंगोत्री, सीता व रामचरण सहित 13 सदस्यों ने भाग लिया। बैठक में चर्चा के बाद अविश्वास प्रस्ताव पर मतदान कराया गया जिसमें अविश्वास प्रस्ताव के पक्ष में 12 मत पड़े। वन्दना यादव को जिला पंचायत अध्यक्ष की कुर्सी से हटाने के मिशन में सफल हुये भाजपाई जश्न में डूब गये हैं।

पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के रिश्तेदार पुष्पेन्द्र यादव ने बताया कि पार्टी के लोगों ने ही उन्हें मात दी है। यहां के जिलाधिकारी आरपी पाण्डेय ने बताया कि जिला पंचायत अध्यक्ष के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पारित हो गया है। अब शासन को अग्रिम कार्यवाही के लिये पत्र लिखा जा रहा है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
Loading...
-------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper