प्रगतिशील समाजवादी पार्टी लोहिया के दफ्तर पहुंचे मुलायम, गर्मजोशी से हुआ स्वागत

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में शिवपाल सिंह यादव की प्रगतिशील समाजवादी पार्टी लोहिया के दफ्तर पर उस समय हलचल मच गई। जब अचानक सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव पार्टी के 6 लाल बहादुर शास्त्री के दफ्तर पहुंच गए। यहां पीएसपी लोहिया के कार्यकर्ताओं ने मुलायम सिंह यादव का गर्मजोशी से स्वागत किया। इस दौरान मुलायम सिंह यादव जिंदाबाद और शिवपाल सिंह यादव जिंदाबाद के नारे लगाए गए। उधर मुलायम सिंह के शिवपाल के पार्टी दफ्तर पहुंचने से तमाम राजनीतिक अर्थ निकाले जाने शुरू हो चुके हैं।

दिल्ली फिर हुई शर्मसार, चलती कार में किशोरी से दुष्कर्म

इस मौके पर शिवपाल यादव ने मुलायम सिंह यादव को पार्टी का झंडा सौंपा। मुलायम ने प्रगतिशील समाजवादी पार्टी लोहिया का स्वीकार किया। मंच पर मुलायम सिंह यादव व शिवपाल यादव के साथ प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के कई कार्यकर्ता मौजूद रहे। बता दें पिछले दिनों ही यूपी सरकार ने शिवपाल सिंह यादव को वो सरकारी बंगला रहने के लिए दे दिया है जो कुछ वक्त पहले तक बीएसपी सुप्रीमो मायावती के पास था। बंगला मिलने के बाद शिवपाल सिंह यादव ने कहा कि वह पांच बार से विधायक रहे हैं। शिवपाल की सुरक्षा को लेकर इंटेलिजेंस ब्यूरो की तरफ से रिपोर्ट भी मिली थी। बंगला आवंटन के लिए उन्होंने प्रार्थना पत्र दिया था, जिसके बाद यह बंगला आवंटित किया गया है।

इसके बाद बंगले में गृह प्रवेश के बाद शिवपाल सिंह यादव ने ऐलान किया कि यही उनकी नई पार्टी प्रगतिशील समाजवादी पार्टी लोहिया का कार्यालय भी होगा। उधर मायावती का बंगला शिवपाल को एलॉट करने के योगी सरकार के फैसले पर तमाम राजनीतिक निहितार्थ निकाले गए।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper