बिहार सरकार की सभी योजनाओं में शामिल होगा दरभंगा की ज्योति का नाम

पटनाः इन दिनों हर कोई दरभंगा की ज्योति कुमारी की सराहना कर रहा है। बिहार के कई नेता उसकी मदद के लिए आगे आए हैं। इसी बीच सोमवार को खाद्य व उपभोक्ता संरक्षण मंत्री मदन साहनी ने ज्योति के घर जाकर उससे मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने बिहार सरकार की सभी योजनाओं में ज्योति का नाम शामिल करने की घोषणा की।

जानकारी के अनुसार, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के निर्देश पर मंत्री मदन साहनी दरभंगा जिला स्थित टेकटार सिरहुल्ली गांव पहुंचे। वहां उन्होंने मोहन पासवान की बेटी ज्योति से मुलाकात की। उन्होंने ज्योति को आश्वासन दिया कि उसे राज्य सरकार की सभी योजनाओं में शामिल किया जाएगा। इसके साथ ही मंत्री ने ज्योति के उज्ज्वल भविष्य की कामना की और हर स्तर पर उसकी मदद करने की बात कही।

बता दें कि दरभंगा की ज्योति कुमारी ने अपने घायल पिता को साइकिल पर बैठाकर 1200 किमी. का सफर तय किया था। इसके बाद देश ही नहीं विदेश में भी उसके साहस की चर्चा होने लगी। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की बेटी इवांका ट्रंप ने भी ट्वीट कर ज्योति के हौसले की सराहना की। इतना ही नहीं, राजद नेता तेजस्वी यादव, राबड़ी देवी और लोजपा अध्यक्ष चिराग पासवान ने ज्योति की मदद के लिए हाथ आगे बढ़ाया है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper