बीजेपी की पहली सूची ने पांच मुस्लिम उम्मीदवार

दिल्ली ब्यूरो: बीजेपी ने अपनी पहली लिस्ट में पांच मुस्लिम उम्मीदवारों को मैदान में उतारा है। पहले आशंका जाहिर की जा रही थी कि अपनी हिंदूवादी छवि को आगे बढ़ाने के लिए वह इस बार मुस्लिम उम्मीदवारों को मैदान में नहीं उतारेगी, लेकिन भाजपा की पहली लिस्ट को देखने से ही यह आशंका निर्मूल साबित हुई है। पार्टी ने पहली लिस्ट के 184 उम्मीदवारों में से पांच मुस्लिम उम्मीदवारों को जगह दी है। हालांकि ये सभी उम्मीदवार उत्तर प्रदेश या महाराष्ट्र जैसी जगहों की बजाय जम्मू कश्मीर और लक्षद्वीप जैसी जगहों से हैं जहां मुस्लिम मतदाता ज्यादा प्रमुख भूमिका निभाते हैं।

बीजेपी द्वारा जारी की गई पहली लिस्ट में पार्टी ने जम्मू-कश्मीर से पांच उम्मीदवारों की घोषणा की है। पार्टी ने बारामुला से एमएम वार, श्रीनगर से खालिद जहांगीर और अनन्तनाग सीट से सोफी यूसफ को टिकट दिया गया है। इसके आलावा भाजपा ने लक्षद्वीप से अब्दुल खादिर को मैदान में उतारा है। पांचवे मुस्लिम उम्मदवार जलोथू हुसैन नाईक हैं, जो तेलंगाना के महबूबाबाद से चुनाव लड़ेंगे।

झाड़ू भी करती है मालामाल, बस तरीका जान लें

दरअसल, आशंका जाहिर की जा रही थी कि भाजपा इस बार लोकसभा चुनाव अपने हिंदूवादी अजेंडे को आगे रखकर लड़ना चाहती है। इसके लिए वह किसी मुख्य सीट से किसी मुस्लिम उम्मीदवार को मैदान में नहीं उतारेगी। आशंका यह भी जाहिर की जा रही है कि पार्टी की केन्द्रीय चुनाव समिति के नेता शाहनवाज हुसैन का टिकट भी इस बार काट सकती है। यहां यह भी ध्यान देने वाली बात है कि उत्तर प्रदेश की मुस्लिम बहुल सीटों पर पार्टी ने हिन्दू उम्मीदवारों को ही उतारा है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper