बेंगलुरु के दो इलाकों में हिंसा के बाद कर्फ्यू

बेंगलुरु: सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक पोस्ट को लेकर कर्नाटक में बेंगलुरु के देवराजीवनहल्ली (डीजे हल्ली) और काडुगोंडानाहल्ली (केजी हल्ली) थाना क्षेत्र में हिंसा भड़कने के बाद दोनों क्षेत्रों में कर्फ्यू लगा दिया गया है।

सोशल मीडिया पर एक आपत्तिजनक पोस्ट पर मंगलवार रात डीजे हल्ली और केजी हल्ली थाना क्षेत्रों में हिंसा भड़कने के बाद पुलिस द्वारा भीड़ पर गोली चलाने से कम से कम दो लोगों की मौत हो गयी और कई अन्य घायल हो गए। आधिकारिक सूत्रों के अनुसार क्षेत्र में कानून व्यवस्था बनाने रखने के लिए दो इलाकों में कर्फ्यू लगाया गया है। पुलिस आयुक्त ने लोगों से हिंसा नहीं करने की अपील की है।

सूत्रों ने बताया कि एहतियातन क्षेत्र में अतिरिक्त पुलिस बल तैनात किया गया है। इस बीच कर्नाटक के गृह मंत्री बसवराज बोम्मई ने हिंसक घटनाओं की निंदा करते हुए कहा कि शांति और सद्भाव बिगाड़ने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

उन्होंने लोगों से शांति बनाए रखने और हिंसा की गतिविधियों में शामिल नहीं होने की अपील की है। स्थानीय कांग्रेस विधायक अखंड श्रीनिवास मूर्ति के आवास में भी उत्तेजित भीड़ ने तोड़ फोड़ की और आग लगा दी। श्री मूर्ति ने अपराधियों को पकड़ने का आश्वासन देने हुए लाेगों से हिंसा नहीं करने की अपील की है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
Loading...
-------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper