बेहतर स्वास्थ्य सुविधा मुहैया करवाने को लेकर योगी आदित्यनाथ की कार्यप्रणाली का कायल हुआ आईसीएमआर

लखनऊ: भारतीय आयुर्विज्ञान अनुसंधान परिषद (आईसीएमआर) के महानिदेशक बलराम भार्गव ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा कोविड-19 को लेकर की गई स्वास्थ्य सुविधाओं और अन्य व्यवस्थाओं की सराहना की है।

आईसीएमआर के महानिदेशक बलराम भार्गव ने अखबार में आज लिखे अपने एक लेख में कहा है कि केंद्र सरकार के राहत अभियान को उत्तर प्रदेश सरकार ने अंतिम व्यक्ति तक पहुंचाने में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। उन्होंने कहा कि आबादी के हिसाब से उत्तर प्रदेश देश का सबसे बड़ा राज्य है। कोविड-19 से लड़ने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की तैयारी अब तक सबसे उम्दा है। कोरोना मरीजों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं मुहैया करवाने के लिए उत्तर प्रदेश में 1 लाख से ज्यादा बेड हैं, जो देश के अन्य राज्यों की तुलना में सबसे ज्यादा है।

बलराम भार्गव ने लिखा है कि उत्तर प्रदेश में मार्च की शुरूआत में मात्र एक लेबोरिटी थी, जो आज बढ़कर 33 हो गई हैं, जिनको आईसीएमआर की देखरेख में संचालित किया जा रहा है। उत्तर प्रदेश में अब हर रोज 15 हजार से भी अधिक टेस्ट हो रहे हैं, जिनको जून के अंत तक 20 हजार प्रतिदिन कर लिया जाएगा।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
Loading...
-------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper