फोटो में उभरे भरतनाट्यम प्रस्तुति के दुर्लभ पलों को देख हर कोई कह उठा वाह…

लखनऊ: फोटो में उभरे कथक ओडिसी और भरतनाट्यम प्रस्तुति के दुर्लभ पलों को देख हर कोई वाह कह उठा। क्रिएटिव फोटोग्राफर अजेश जायसवाल की ‘डांसिंग लेंस’ फोटो प्रदर्शनी ललित कला अकैडमी क्षेत्रीय केंद्र अलीगंज में सोमवार को लगाई गई। इस दौरान मुख्य अतिथि कथक गुरु डॉ़ कुमकुम धर मौजूद रहीं।

प्रदर्शनी में वरिष्ठ फोटोग्राफर रवि कपूर ने कहा कि अजेश की 10 हजार तस्वीरों में से इन चुनिंदा फोटो का चयन करना मेरे लिए चुनौती था। अजेश जायसवाल ने बताया कि प्रदर्शनी में 186 फोटो प्रदर्शित हैं। यह तस्वीरें मैने 2012 से अब तक शहर के विभिन्न सभागारों में हुए कार्यक्रमों में खींची हैं।

तस्वीरों में पैरों में बंधे घुंघरुओं, नृत्य गतियों और कलाकारों के भावों के कलात्मक अंदाज कैद किए गए है। इस मौके पर डॉ़ कुमकुम धर की शिष्यों ने जय शिव शंकर कैलाश पति… रचना पर अपनी कथक प्रस्तुति दी। प्रदर्शनी में विलायत जाफरी, राकेश चंद्रा, रवि कपूर, साबिरा हबीब, रवि भट्ट सहित कई हस्तियां मौजूद रहीं।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper