मध्यप्रदेश और उत्तराखंड में भी सपा-बसपा गठबंधन लड़ेगा चुनाव

दिल्ली ब्यूरो: यूपी के बाद मध्यप्रदेश और उत्तराखंड में भी मायावती और अखिलेश यादव मिलकर चुनाव लड़ेंगे। सीटों काऐलान भी कर दिया गया है। मध्य प्रदेश में अखिलेश यादव की पार्टी 3 सीट पर अपने उम्मीदवार उतारेगी। वहीं, मायावती की पार्टी बीएसपी 26 सीट पर अपने कैंडिडेट उतारेगी।

समाजवादी पार्टी बालाघाट, टीकमगढ़ और खुजराहों पर अपने उम्मीदवारों को खड़ा करेगी जबकि बाकी सीटों पर मायावती कैंडिडेट को उतारेगी वहीं, उत्तराखंड में एक सीट पर एसपी और 4 सीट पर बीएसपी चुनावी मैदान में उतरेगी. समाजवादी पार्टी पौड़ी-गढ़वाल सीट पर अपने उम्मीदवार उतारेगी।

बता दें कि यूपी में भी एसपी और बीएसपी में सीटों का बंटवारा हो गया है। यहां भी एसपी को एक सीट का नुकसान उठाना पड़ा है। अखिलेश की समाजवादी पार्टी 37 सीटों पर लड़ेगी, जबकि मायावती की बीएसपी 38 सीटों पर उम्मीदवार उतारेगी। कुल 80 सीटों में से 75 अपने पास रखने के बाद दोनों दलों ने तीन सीटें आरएलएडी और दो कांग्रेस के लिए छोड़ दी हैं।

गौरतलब है कि इस बार लोकसभा चुनाव में एसपी और बीएसपी ने कांग्रेस का साथ छोड़ दिया है। कांग्रेस ने कहा है कि बिना गठबंधन के भी वो यूपी में मजबूती से चुनाव लड़ेगी।यूपी पर जीत हासिल करने के लिए प्रियंका गांधी को राजनीति में उतारा गया है. कांग्रेस ने पूर्वी यूपी का कमान प्रियंका गांधी को सौंपा है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
Loading...
-------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper