राजस्थान में हाईवे पर लावारिस पड़ी मिली EVM मशीन, दो अधिकारी सस्पेंड

नई दिल्ली: राजस्थान के बारां जिले स्थित किशनगंज विधानसभा सीट के शाहाबाद इलाके में एक बैलेट यूनिट सड़क किनारे लावारिस पड़ा मिला। इस मामले में दो अधिकारियों को लापरवाही के आरोप में सस्पेंड कर दिया गया है।

शाहाबाद थाना क्षेत्र के मुगावली रोड पर एनएच 27 पर एक सीलबंद ईवीएम लावारिस हालत में गिरा मिला। मतदान के बाद ईवीएम को सील कर दिया गया था, हालांकि उसके साथ किसी तरह की छेड़खानी की कोई खबर नहीं है। लावारिस हालत में सड़क पर ईवीएम मिलने की खबर के बाद शाहबाद थाना अधिकारी नारायण राम मौके पर पहुंचे और ईवीएम को कब्जे में ले लिया।

बता दें कि राजस्थान की 199 सीटों के लिए शुक्रवार को मतदान संपन्न हो गया। निर्वाचन आयोग से मिले आंकड़ों के मुताबिक राज्य में 72.62 प्रतिशत मतदान हुआ है। मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, राजस्थान, तेलंगाना और मिजोरम में विधानसभा चुनाव के परिणाम 11 दिसंबर को आने हैं।

वहीं शुक्रवार को सभी पांच राज्यों के मतदान संपन्न होने के बाद बीजेपी शासित तीन राज्यों सहित कुल पांच राज्यों में हुए विधानसभा चुनावों के बाद आए एग्जिट पोल के अनुमानों ने सियासी दलों की धड़कनें बढ़ा दी हैं।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
Loading...
-------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper