‘राजा बोला रात है’…राहुल बजाज के बाद इस उद्योगपति का सरकार पर कविता से वार

देश के आर्थिक हालात पर उद्योगपति राहुल बजाज के बाद बायोकॉन की एमडी किरण मजूमदार शॉ ने सरकार पर निशाना साधा था. किरण मजूमदार शॉ ने कहा था कि उम्मीद है कि सरकार खपत और ग्रोथ को पटरी पर लाने के लिए भारतीय उद्योग जगत से संपर्क साधेगी. अभी तक हम सभी से दूरी बनाकर रखा जा रहा है और सरकार अर्थव्यवस्था को लेकर कोई आलोचना सुनना नहीं चाहती है. अर्थव्यवस्था पर सरकार की आलोचना करने वालों की कड़ी में अब हर्ष गोयनका का नाम भी जुड़ गया है.

आरपीजी समूह के मालिक और उद्योगपति हर्ष गोयनका ने मंगलवार रात एक मशहूर लघु कविता ट्वीट की है. हालांकि बाद में उन्होंने अपना ट्वीट हटा लिया जिसका स्क्रीट शॉट उपलब्ध है और सोशल मीडिया पर शेयर किया जा रहा है. एक कविता ट्वीट करते हुए उन्होंने लिखा कि हालात देखते हुए कुछ पंक्तियां याद आती हैं.

राजा बोला रात है,

रानी बोली रात है,

मंत्री बोला रात है,

संतरी बोला रात है,

सब बोले रात है,

यह सुबह सुबह की बात है.

इस ट्वीट को बाद में हर्ष गोयनका ने हटा दिया

हर्ष गोयनका के इस ट्वीट को भी देश के मौजूदा हालात से जोड़कर देखा जा रहा है. हालांकि, उनका यह ट्वीट जल्द ही डिलीट भी कर दिया गया.

राहुल बजाज का बयान रहा चर्चा में

इससे पहले, एक कार्यक्रम में उद्योगपति राहुल बजाज के गृहमंत्री अमित शाह के सामने अपनी बात कहने को लेकर चर्चा छिड़ गई थी. असल में, मुंबई में आयोजित एक कार्यक्रम में जाने-माने उद्योगपति राहुल बजाज ने कहा था कि देश में इस वक्त खौफ का माहौल है, लोग सरकार की आलोचना करने से डर रहे हैं, क्योंकि लोगों में ये यकीन नहीं है कि उनकी आलोचना को सरकार में सराहा जाएगा. उद्योगपति राहुल बजाज जब अपनी बातें कह रहे थे तो उनके ठीक सामने देश के गृह मंत्री अमित शाह थे.

भोपाल से बीजेपी सांसद प्रज्ञा सिंह ठाकुर की ओर से नाथूराम गोडसे को देशभक्त कहने का मामला इस कार्यक्रम में उठा था. राहुल बजाज ने कहा था कि साध्वी प्रज्ञा को पहले तो टिकट दिया गया, फिर जब वो चुनाव जीतकर आईं तो उन्हें डिफेंस कमेटी में लिया गया, ये माहौल जरूर हमारे मन में हैं, लेकिन इसके बारे में कोई बोलेगा नहीं.

बहरहाल, अब हर्ष गोयनका ने एक कविता के जरिए अपनी राय जाहिर करने की कोशिश की है.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
Loading...
-------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper