रायबरेली को सोनिया मुक्त करने की भगवा तैयारी !

अखिलेश अखिल 

जनता के सामने चाहे जिस तरह की चुनौतियाँ हो,बीजेपी के सामने बस एक की लक्ष्य है 2019 में फिर से मोदी सरकार की वापसी और कांग्रेस का खात्मा। बीजेपी की पूरी तैयारी इसी लक्ष्य के इर्द गिर्द चल रही है। बीजेपी की समझ बन रही है कि 2019 के चुनाव में किसी भी तरह से राहुल को अमेठी से नहीं जितने देना है। कांग्रेस के भीतर भी बीजेपी की इस तैयारी को लेकर भय है और कांग्रेस राहुल के लिए कोई नया इलाका भी तलाश रही है। जिस तरह से बीजेपी और ईरानी की तियारी अमेठी में चल रही है और बीजेपी हमलावर होती दिख रही है उससे साफ़ लग रहा है कि अमेठी कहीं राहुल के लिए सपना ना हो जाय। कांग्रेस के लोग भी राहुल के इस इलाके को बचने के लिए अगले महीने से ज़ोर लगाने जा रहे हैं। कई स्तर पर बैठकें शुरू करने की बात है।

लेकिन कांग्रेस में सबसे ज्यादा डर अब रायबरेली को लेकर बनता जा रहा है। रायबरेली सोनिया गांधी का क्षेत्र है और यहां से वह लगातार चुनाव जीतती रही है। 2019 के चुनाव में सोनिया गाँधी को घेरने के लिए बीजेपी ने बड़ा पलायन तैयार किया है। खबर मिल रही है कि जिस नेता के भरोसे सोनिया रायबरेली की संसद बनती रही है उसी नेता को बीजेपी अपने साथ करने जा रही है। अभी तक बीजेपी  राहुल गांधी के क्षेत्र अमेठी को घेर रही थी  पर अब वह  सोनिया को भी घेरने की तैयारी कर रही हैं।
खबर के मुताविक कांग्रेस के एमएलसी और सोनिया के ख़ास नेता और जिला पंचायत अध्यक्ष भाई अवधेश सिंह को बीजेपी ने पाने पाले में कर लिया है। वे जल्द ही बीजेपी ज्वाइन करने वाले हैं। जानकारी के मुताविक बीजेपी में अवधेश सिंह को लाने को लेकर बीजेपी बड़ा जलसा भी करने जा रही है और खुद अमित शाह इस कार्यक्रम में शामिल होने वहाँ जा रहे हैं। उनके साथ प्रदेश के मुख्यमंत्री के अलावा कई और भी बड़े मंत्रियों के आने की बात कही जा रही है।
दरअसल जिले में कांग्रेस की नाव को पार लगाने वाले एमएलसी सिंह काफी दिनों से कांग्रेस से नाराज चल रहे थे। बीजेपी को जैसे ही इसकी जानकारी मिली ,उन्हें अपने खेमा में कर लिया। बीजेपी को लग रहा है कि अवधेश सिंह के पार्टी में आते ही राहुल और सोनिया की जमीन कमजोड़ होगी और बीजेपी की राजनीति  चमक उठेगी।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
Loading...
-------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper