लखनऊ को क्रिसमस का तोहफा

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के लिए इस बार का क्रिसमस (25 दिसम्बर) काफी खास था। नवाबी शहर में रहने वाले लोगों को उनके चहेते राजनेता अटल बिहारी वाजपेयी की 25 फिट ऊंची और पांच टन वजन की कांसे की प्रतिमा की सौगात मिली है। यह सौगात दी है प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने।

इस प्रतिमा को जयपुर के प्रसिद्ध मूर्तिकार राजकुमार प्रजापति ने आकार दिया है। छह महीने में बनी इस मूर्ति में मूर्तिकार राजकुमार ने अटलजी की भाव-भंगिमाओं को ढालने की बेहतरीन कोशिश की है। दरअसल, पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय अटल बिहारी वाजपेयी की 95वीं जयंती के खास अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लखनऊ के लोकभवन में उनकी प्रतिमा का अनावरण किया।

इस दौरान उनके साथ राज्यपाल आनंदीबेन पटेल, सीएम योगी आदित्यनाथ और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह भी मौजूद थे। प्रतिमा अनावरण के बाद प्रधानमंत्री मोदी ने लोकभवन के प्रेक्षागृह में अटल बिहारी चिकित्सा विश्वविद्यालय का भी शिलान्यास किया।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
Loading...
-------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper