लखनऊ: झण्डेवाला पार्क में मजदूर की पीटकर हत्या

लखनऊ: अमीनाबाद के झण्डे वाला पार्क में सोमवार सुबह दो मजदूरों ने मिलकर तीसरे मजदूर बहादुर की डण्डे से पीट-पीटकर हत्या कर दी। खून से लथपथ मजदूर को छोड़कर दोनों आरोपित भाग निकले। पुलिस ने घायल को अस्पताल पहुंचाया, जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया। पुलिस ने गैर इरादतन हत्या की रिपोर्ट दर्ज कर एक आरोपित को गिरफ्तार कर लिया है। पड़ताल में सामने आया कि क्वार्टर में रखे शराब के दो घूंट को लेकर मजदूर की हत्या की गयी है।इंस्पेक्टर सुनील कुमार दुबे ने बताया कि झण्डे वाला पार्क में मजदूर व रिक्शेवाले सोते हैं।

रविवार रात मजदूर बहादुर (30), विनीत सोनी निवासी सीतापुर व एक अन्य ने साथ में बैठकर शराब पी। शराब पीने व खाना खाने के बाद तीनों पार्क में ही सो गये। सोमवार सुबह जब बहादुर सोकर उठा तो बोतल में रखी कुछ शराब पी खत्म थी। यह देख उसका पारा चढ़ गया। उसका विनीत व उसके साथी से विवाद हो गया।गुस्से में बहादुर ने दोनों को एक-एक थप्पड़ जड़ दिया। इस बात पर विनीत व उसके साथी भड़क गये। उन दोनों ने पास में पड़े डण्डे से बहादुर के सिर पर ताबड़तोड़ वार कर दिये। हमले में बहादुर के सिर से खून बहने लगा और वह जमीन पर गिर पड़ा।

यह देख विनीत व उसके डरकर भाग निकले। बहादुर को खून से लथपथ पड़ा देख आसपास के लोगों ने डॉयल-100 पर सूचना दी।जानकारी मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस ने आनन-फानन में घायल बहादुर को उपचार के लिए बलरामपुर अस्पताल पहुंचाया, जहां उसकी मौत हो गयी। इंस्पेक्टर का कहना है कि दूसरे आरोपित का नाम क्या है, यह भी न ही आरोपित विनीत को पता है, न किसी और को। उनका कहना है कि मृतक बहादुर का पता जानकारी करने के काफी प्रयास किये गये लेकिन घरवालों व उसके निवास स्थान के बारे में जानकारी नहीं मिल सकी।

पड़ताल करने पर पता चला कि बहादुर का एक भाई भी मजदूर है। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है।बहादुर के नाम से जानते थे लोग : अमीनाबाद पुलिस ने पड़ताल की तो पता चला कि मृतक को सभी लोग बहादुर के नाम से ही पुकारते थे। पुलिस इस पशोपेश में है कि मृतक का सही नाम बहादुर है भी या नहीं। असली नाम तभी पता चलेगा, जब मृतक के परिवार का कोई भी सामने आएगा। फिलहाल मजदूर भाई के बारे में जानकारी करने के लिए आसपास की मार्केट में काम करने वाले लेबरों से जानकारी की जा रही है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
Loading...
-------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper