लखनऊ फिर हुआ शर्मसार, घर में घुसकर बच्ची के साथ दुराचार

लखनऊ: सरकार की लाख कोशिशों की बावजूद महिलाओं के साथ बलात्कार की घटनाएं कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। ताजा मामला राजधानी के चिनहट इलाके का है जहां एक पूड़ी विक्रेता ने बालिका से दुष्कर्म किया। मुंह खोलने पर जान से मारने की धमकी दी। यह घटना बीते गुरुवार को उस वक्त हुई जब बालिका घर पर अकेली थी। हैवानियत का दंश झेली बालिका ने शनिवार को घरवालों को आपबीती बतायी। पीड़िता को लेकर परिजन कोतवाली पहुंचे। पुलिस ने गंभीर धाराओं में रिपोर्ट दर्ज कर आरोपित को गिरफ्तार कर लिया है।

पूड़ी विक्रेता मंगल चिनहट में एक मकान में किराए पर रहता है। उसी मकान के दूसरे हिस्से में दस साल की बालिका भी परिवार संग रहती है। बताया जा रहा है कि बीते गुरुवार को घरवाले किसी काम से बाहर गये हुए थे। बालिका को अकेला देख मंगल की नियत खराब हो गयी। वह कमरे में घुस गया और बालिका को पकड़कर दुष्कर्म किया। विरोध करने पर जान से मारने की धमकी दी।घटना से सहमी किशोरी दो दिन तक चुप रही। घर लौटने के बाद परिजनों ने बात करने की कोशिश की। काफी प्रयास के बाद बालिका ने आपबीती बयां की।

यह सुनकर घरवालों के पैरों तले जमीन खिसक गयी। परिजन पीड़िता को लेकर कोतवाली पहुंचे। पीड़िता के पिता ने पुलिस को तहरीर दी। पुलिस ने तहरीर पर मंगल के खिलाफ दुष्कर्म व 5/6 पॉक्सो एक्ट की रिपोर्ट दर्ज की। इंस्पेक्टर राजकुमार सिंह ने बताया कि आरोपित मंगल को देर रात मल्हौर रेलवे स्टेशन के पास से गिरफ्तार कर लिया गया है। पीड़िता को मेडिकल के लिए भेजा गया है।लखनऊ (एसएनबी)। ठाकुरगंज के गढ़ी पीर खां इलाके में शनिवार रात चोरों ने कारोबारी के मकान का ताला तोड़कर नकदी व जेवर समेत लाखों का माल पार कर दिया।

यह घटना उस वक्त हुई जब वह परिवार संग एक वैवाहिक समारोह में शामिल होने गया था। वापस लौटने पर चोरी की जानकारी होने पर पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने घटनास्थल पर जांच पड़ताल कर रिपोर्ट दर्ज कर ली है।गढ़ी पीर खां इलाके में कारोबारी तफसीर खां परिवार के साथ रहता है। शनिवार को तफसीर की भतीजी की सगाई थी। लिहाजा वह देर शाम करीब आठ बजे परिवार के साथ सफेद मस्जिद स्थित मंजूर पैलेस गये थे। देर रात करीब दो बजे परिजन समारोह से लौटे। मेन गेट खोलने के बाद वे अंदर गये।

दरवाजा खोलने की कोशिश की लेकिन वह अंदर से मिला। तफसीर पड़ोसी की सीढ़ी पर चढ़कर घर के अंदर दाखिल हुए। अंदर पहुंचकर उन्होंने देखा कि सभी कमरों के ताले टूटे व सामान बिखरा हुआ था। मुख्य द्वार अंदर से बंद था। उन्होंने चोरी की सूचना कंट्रोल रूम पर दी। जानकारी मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची। तफसीर ने बताया कि चोरों ने नकदी, जेवर व कीमती सामान समेत लाखों का माल चोरी किया है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
Loading...
-------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper