लास वेगास हत्याकांड में गोली लगने से मरे थे सभी 58 लोग

लॉस वेगास: क्लार्क काउंटी के कोरोनर (मौत का कारण पता लगाने वाले अधिकारी) जान फुडनबर्ग ने बताया कि लॉस वेगास में सामूहिक गोलीबारी की घटना में सभी 58 लोगों की मौत गोली लगने से हुई थी। फुडनबर्ग ने बताया कि बाद में हमलावर स्टीफन सी पैडोक (64) ने खुद को भी गोली मार ली। इस मौत को आत्महत्या माना गया है।

कोरोनर की ओर से जारी एक बयान में कहा गया कि इस हमले में 21 लोगों को सिर में गोली मारी गई, 36 व्यक्तियों की मौत सीने में और पीछे से गोली लगने तथा एक की मौत पैर में गोली लगने से हुई। अधिकारियों ने बताया कि पेडोक ने एक बहुमंजिला होटल की 32वीं मंजिल से एक संगीत समारोह में करीब दस मिनट तक अंधाधुंध गोलीबारी की जिससे 500 से अधिक लोग घायल हो गए।

कुछ लोग गोलीबारी से बच कर भागते समय घायल हो गए। ‘‘रूट 91 हार्वेस्ट फ़ेस्टीवल’’ में करीब 22000 दर्शक थे। क्लार्क काउंटी के शेरिफ जो लोम्बार्डो ने पिछले माह कहा था कि पैडोक ने 1100 से ज्यादा गोलियां चलाईं थीं। अधिकारियो को घटनास्थल से 4000 गोलियां और 23 बंदूकें बरामद हुई थीं। पुलिस तथा एफबीआई अब तक यह पता नहीं कर पाई है कि पेडोक ने यह गोलीबारी क्यों की है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper