सपा की 26 से ‘‘लोकतंत्र बचाओ साइकिल यात्रा’

लखनऊ: समाजवादी युवजन सभा के प्रदेश महासचिव अरविन्द गिरि के नेतृत्व में ‘‘लोकतंत्र बचाओ समग्र क्रांति साइकिल यात्रा’ की शुरुआत बलिया के जयप्रकाश नगर से 26 जुलाई को शुरु होकर समाजवादी चिंतक जनेश्वर मिश्र के जन्मदिन पांच अगस्त को लखनऊ के जनेश्वर मिश्र पार्क में संपन्न होगी। सपा के प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल ने बताया कि इस यात्रा में सपा के साथ ही युवजन सभा, छात्रसभा, यूथ ब्रिगेड व लोहिया वाहिनी के युवा कार्यकर्ता भाग लेंगे।

11 दिवसीय इस यात्रा में कार्यकर्ता पहले दिन 26 जुलाई को जयप्रकाश नगर से हल्दी तक, 27 को रसड़ा, 28 को गाजीपुर, 29 को मऊ, 30 को आजमगढ़, 31 को अतरौलिया, पहली अगस्त को अम्बेडकरनगर, दो अगस्त को फैजाबाद, तीन अगस्त को भिटरिया, चार अगस्त को चिनहट व पांच अगस्त को चिनहट से जनेश्वर मिश्र पार्क तक यात्रा करेंगे। पटेल ने बताया कि साइकिल यात्रियों का जत्था कस्बों व गांवों में ठहर कर निवासियों से भेंटकर पार्टी नीतियों, कार्यक्रमों तथा अखिलेश सरकार के समय की बड़ी योजनाओं और कायरे की जानकारी देगी।

इसके साथ ही भाजपा सरकार के स्वच्छता कार्यक्रम के अन्तर्गत शौचालय निर्माण, कृषकों की ऋणमाफी, कृषक बीमा योजना के लाभ,आवास योजना कार्यक्रम की वास्तविकता की जानकारी एकत्र करेंगे। साइकिल यात्रा जिन जनपदों से होकर गुजरेगी, वहां के जिला व महानगर अध्यक्षों, युवा प्रकोष्ठों के जिला व महानगर अध्यक्षों से कहा गया है कि वह जनपद की सीमा पर आगमन के समय बड़ी संख्या में समाजवादी युवाओं की टीमों द्वारा स्वागत किया जाएगा और रात्रि विश्राम की व्यवस्था की जाएगी।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
Loading...
-------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper