सितंबर में घूमने के लिए बेस्ट है इजराइल, कभी नहीं भूल पाएंगे यहां का ट्रिप

क्या आप भी सितंबर में घूमने का प्लान बना रहे हैं? अगर हां तो आज हम आपके एक ऐसी खूबसूरत जगह के बारे में बताएंगे, जिससे आपकी छुट्टियां मजेदार बन जाएगी। हम बात कर रहे हैं दुनिया के खूबसूरत शहरों में से एक इजराइल की। चलिए जानते हैं किन जगहों पर घूमकर आप अपने इजराइल के ट्रिप को यादगार बना सकते हैं।

इजराइल शहर का सबसे बड़ा आकर्षण है यहां के लाल सागर के किनारे स्थित ऐलात शहर। छुट्टियों का मजा लेने के लिए आप यहां पर कई एक्टिविटिस कर सकते हैं। फिर चाहे वह डॉल्फिन रीफ पर डॉल्फिन्स के साथ मौज-मस्ती हो, नेगेव डेजर्ट में जीप की सवारी हो या फिर टिमना पार्क में अंडरवॉटर ऑब्जर्वेटरी का आनंद लेना हो।

इजराइल के हैफा शहर में पहाड़, समुद्री किनारे और खूबसूरत गार्डन देख सकते हैं। इसके अलावा यहां का फूड भी दुनियाभर में मशहूर है। इस शहर की खूबसूरती देखकर आपका वापस आने को मन नहीं करेगा।इजराइल ट्रैवलिंग में टूरिस्ट के लिए यह जगह किसी जन्नत से कम नहीं है। रेगिस्तान के बीचो-बीच बने इस पार्क में आप टेस्टी खाने, पूल मस्ती और अपनी छुट्टियों का शांति से मजा ले सकते हैं।

आकर्षण से भरे हुए गलील सागर के चारों और फैली खूबसूरती को देखकर आप भी घर नहीं लौटना चाहोगे। इस समुद्र में आप वॉटर एक्टिविस का मजा भी ले सकते हैं। ट्रैकिंग का मजा लेना है तो इजराइल का गोल्डन हाईट आपके लिए परफेक्ट है। पहाड़ी के टॉप पर बने इस किले तक पहुंचने का रास्ता आपके ट्रिप को रोमांच से भर देगा।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
Loading...
-------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper