स्वाति का तलाक

दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने पति नवीन जयहिंद से तलाक ले लिया है। इन्फॉर्मेशन टेक्नोलॉजी में बैचलर स्वाति मालीवाल को काफी साहसी महिला माना जाता है। महिलाओं के हक के लिए कई बार उन्होंने जोखिम मोल लिए हैं।

स्वाति मालीवाल का जन्म उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद में एक माहेश्वरी परिवार में 15 अक्टूबर, 1984 को हुआ था। उन्होंने आम आदमी पार्टी नेता पंडित नवीन जयहिंद से शादी की थी। नवीन जयहिंद वर्तमान में हरियाणा में आम आदमी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष हैं।

नवीन, अन्ना आंदोलन के वक्त से ही अरविंद केजरीवाल के साथ जुड़े हैं। इंडिया अगेंस्ट करप्शन की कोर कमेटी का हिस्सा रह चुके नवीन ने जन लोकपाल बिल का ड्राफ्ट बनाने में अहम भूमिका निभाई थी।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
Loading...
-------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper