COVID-19 : तीसरी बार इटली में बना रिकॉर्ड, एक दिन में हुई एक हजार लोगों की मौत

इटली में कोरोना वायरस से मौत का आंकड़ा लगातार बढ़ता ही जा रहा है. इस वायरस का सबसे ज्यादा असर इटली में ही देखने को मिला है. जानकारी के अनुसार, इटली में अब तक करीब आठ हजार से भी ज्यादा लोगों कि मौत हो चुकी है. हैरान कर देने वाली बात तो यह है कि बीते कल यानी सिर्फ शुक्रवार को ही यहां करीब एक हजार लोगों की जान चली गई.

दुनियाभर में कोरोना से मौत का यह सबसे बड़ा आंकड़ा है. ब्रिटेन, स्पेन, जर्मनी जैसे देश इस जानलेवा बीमारी की चपेट में है. पूरे यूरोप में कोरोना वायरस के 3 लाख से ज्यादा केस हैं. अकेले इटली की बात करें तो यहां पर कोरोना वायरस के 86 हजार से ज्यादा कंफर्म केस हैं. इटली में इससे पहले गुरुवार को 712, बुधवार को 683, मंगलवार को 743 और सोमवार को 602 लोगों की मौत कोरोना वायरस से हुई थी.

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि दुनिया भर में करीब 5,66,269 लोग कोरोना से संक्रमित हैं जबकि 26 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है. चीन के बाद यूरोप में सबसे ज्यादा कोरोना कहर बरपा रहा है. पिछले 24 घंटे में ही कोरोना वायरस से स्पेन में 769 लोगों की जान जा चुकी है. स्पेन में ये एक दिन में सबसे ज्यादा मौत का आंकड़ा है.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
Loading...
-------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper