मेघालय में भूकंप के झटके, जानमाल के नुकसान की खबर नहीं

शिलांग: मेघालय के जयंतिया हिल्स इलाके में शुक्रवार सुबह 07 बजकर 41 मिनट 51 सेकेंड पर भूकंप के झटके महसूस किए गए। रिक्टर पैमाने पर इसकी तीव्रता 3.7 मापी गयी है। हालांकि जान-माल के नुकसाथ की कोई खबर नहीं है।

मौसम विज्ञान केंद्र के अनुसार भूकंप का केंद्र मेघालय के जयंतिया हिल्स में जमीन में पांच किलोमीटर नीचे बताया गया है। भूकंप का एपीक सेंटर 25.2 उत्तरी अक्षांश और 92.6 पूर्व देशांतर पर स्थित था। भूकंप का झटका अधिकांश लोगों को पता ही नहीं चला।

उल्लेखनीय है कि पूर्वोत्तर का समूचा क्षेत्र भूकंपीय जोन पांच में आता है। इस इलाके में आए दिन कम तीव्रता के भूकंप के झटके महसूस किए जाते हैं। गत 24 अप्रैल को भारत-म्यांमार के सीमावर्ती इलाके में 5.5 तीव्रता का भूकंप महसूस किया गया था, जो जमीन के सात किलोमीटर अंदर था।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
Loading...
-------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper