ED का सख्त आदेश, मीडिया से बातचीत करने वाले अनधिकृत अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई होगी

नई दिल्ली: मौजूदा जांच में सूचनाओं के लीक होने के मद्देनजर, प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के निदेशक संजय कुमार मिश्रा ने मंगलवार को ‘अनधिकृत अधिकारियों’ को मीडिया से बातचीत करने पर रोक लगाने के आदेश दिए और इसका किसी भी प्रकार का उल्लंघन करने पर कार्रवाई की चेतावनी दी।

मिश्रा ने एक आधिकारिक बयान में कहा, “यह देखा गया है कि मौजूदा जांच से जुड़ी कुछ सूचनाएं मीडिया में प्रकाशित हो जाती हैं। इस तरह की सूचनाओं से मौजूदा जांच प्रभावित हो सकती है।”
उन्होंने कहा, “मीडिया से गैरवाजिब बातचीत के लिए, एक तकनीकी सर्कुलर 30 नवंबर, 2018 को जारी किया गया था। हालांकि यह देखा गया कि उस नोटिस का सही भावना के साथ पालन नहीं किया गया।”

इसके साथ ही उन्होंने अपने आदेश में कहा कि एक अधिकृत अधिकारी को छोड़कर कोई भी दूसरा ईडी अधिकारी मीडिया से बातचीत करता पाया गया तो उसकी जानकारी तत्काल मुख्य विशेष निदेशक या खुद उन्हें प्रदान की जानी चाहिए। मिश्रा ने कहा, “इसके उल्लंघन को कर्तव्य की उपेक्षा माना जाएगा और ऐसा करने वाला अधिकारी दंडात्मक कार्रवाई का पात्र होगा।”

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper