पद्मावत का केस लड़ने वाले हरीश साल्‍वे को मिली जान से मारने की धमकी

नई दिल्ली: जैसे-जैसे फिल्म पद्मावत की रिलीज डेट नजदीक आ रही है, उसका विरोध भी बढ़ता दिख रहा है। एक तरफ सेंसर बोर्ड के चीफ प्रसून जोशी को धमकी दी गई है कि अगर वह जयपुर साहित्य महोत्सव में भाग लेने गए तो उन्हें बुरी तरह पीटा जाएगा, तो दूसरी तरफ सुप्रीम कोर्ट में ‘पद्मावत’ का केस लड़ने वाले जाने माने अधिवक्ता हरीश साल्वे को जान से मारने की धमकी दी गई है। इससे पहले दीपिका पादुकोण को भी जान से मारने की धमकी मिल चुकी है। हरीश साल्वे ने इस धमकी के बाद केस दर्ज कराया है।

दिल्ली पुलिस ने बताया कि उन्हें अपने कार्यालय में धमकी भरा एक फोन कॉल आया था और फिल्म के पक्ष में बोलने को लेकर उन्हें धमकी दी गई थी। इसके बाद दिल्ली पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है। पुलिस ने बताया कि मामले की जांच जारी है। बता दें कि सुप्रीम कोर्ट ने इस फिल्म को पूरे देश में रिलीज करने का रास्ता साफ कर दिया है। गुजरात, राजस्थान और हरियाणा राज्य सरकारों द्वारा इस फिल्म पर लगाए गए बैन पर शुक्रवार को सुप्रीम कोर्ट ने रोक लगा दी थी।

इसे भी पढ़िए: सीएम के आदेशों की अवेलनाह कर रहा हजरतगंज में लगा ट्रैफिक बूथ पर लाउडस्पीकर

कोर्ट ने कहा, जब केंद्रीय फिल्म सर्टिफिकेशन बोर्ड ने फिल्म को अनुमति दे दी है, तो राज्य रोक नहीं लगा सकते। इस फिल्म के सेंसर सर्टिफिकेट को चुनौती देने वाली याचिका पर सुनवाई करने से भी शनिवार को सुप्रीम कोर्ट ने इंकार कर दिया है। याचिकाकर्ताओं की दलील थी कि सेंसर बोर्ड ने नियमों के खिलाफ फ़िल्म को पास किया है, इसलिए फिलहाल फ़िल्म की रिलीज़ रोक दी जाए। लेकिन कोर्ट ने याचिका खारिज करते हुए कहा कि शुक्रवार को ही इस मसले पर आदेश दिया जा चुका है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper