VHP का नया पैतरा, देश भर के मंदिरो में 6 अप्रैल से ‘विजय महामंथन जाप ‘की तैयारी

दिल्ली ब्यूरो: विश्व हिन्दू परिषद ने अब घोषणा की है कि वह 6 अप्रैल को ‘विजय महामन्थन जाप अनुष्ठान’ का आयोजन करेगी। वीएचपी का कहना है कि इस दौरान ‘श्री राम, जय राम, जय जय राम’ मंत्रों के साथ अधिक से अधिक मंदिरों और गांवों तक पहुंचना है। विहिप का दावा है कि 6 अप्रैल एक शुभ दिन है और एक “सर्व सिद्धि योग” है, इस मंत्र के बार-बार जप से बाधाओं पर जीत सुनिश्चित होगी।

माना जा रहा है कि चुनाव से पहले वीएचपी का यह दाव लोगों को बीजेपी के के लिए चुनावी माहौल बनाना है। बता दें कि विश्व हिंदू परिषद ने पहले आगामी लोकसभा चुनावों तक अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण पर जोर देने के लिए कोई नया आंदोलन नहीं करने का फैसला किया था।

नोटबंदी वाले साल में 88 लाख लोगों ने रिटर्न फाइल नहीं किया

खबर के अनुसार “इस कदम के पीछे कोई राजनीतिक मकसद नहीं है क्योंकि यह विशुद्ध रूप से एक धार्मिक आयोजन है। इस दिन को विजय महामंत्र जाप अनुष्ठान के रूप में चिह्नित किया जाएगा। विहिप के इस कदम को चुनावी मौसम में ‘राम मंदिर’ के मुद्दे को जीवित रखने के प्रयास के रूप में देखा जा रहा है। अपनी जनसभाओं और उत्तर प्रदेश में पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ राम मंदिर के बारे बात सुने गए। उन्होंने यह दावा भी किया कि भाजपा ही एकमात्र पार्टी है जो राम मंदिर बाना सकती है।

योगी आदित्यनाथ और अमित शाह ने कई बूथ कार्यकर्ताओं की बैठकों में श्री राम, जय राम, जय जय राम का जाप किया। माना जा रहा है कि भाजपा उत्तर प्रदेश में अधिक से अधिक सीटें जीतने के किसी भी अवसर को खोना नहीं चाहती। इस दौरान वीएचपी कार्यकर्ता हर क्षेत्र में मंदिरों में जाएंगे और प्रत्येक स्थान पर कम से कम 13 बार श्री राम, जय राम, जय जय राम” के मंत्रों के लिए जनता की भागीदारी चाहते हैं।

वीएचपी का कदम ऐसे समय में आया है जब राहुल गांधी और महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा शामिल मंदिर का दौरा कर रहे हैं. हालांकि, अपनी हालिया अयोध्या यात्रा के दौरान, प्रियंका ने विवादित स्थल पर जाने से परहेज किया. तब से भाजपा “राम लला” पर न जाने के लिए प्रियंका को निशाना बना रही है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper