‘अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस’ के अवसर पर भेजें ये खास मेसेज और करें नारी शक्ति को सलाम

नई दिल्ली: पूरी दुनिया के लिए 8 मार्च बेहद खास दिन होता है, क्योंकि यह दिन महिलाओं के घर, समाज, संसार में दिए जाने वाले अमूल्य योगदान के सम्मान में यह दिन मनाया जाता है। यह दिन हर महिला के लिए बहुत खास होता है, संसार नारी के बिना अधूरा है। हम सबके जीवन में महिला की भूमिका में मां, बहन, बेटी, बहू होती है, जिनके बिना हम अधूरे होते है। स्त्री है, तो संसार है।

ऐसे खास मौके पर आप भी अपने घर की महिलाएं और आपकी दोस्त को स्पेशल महसूस करवाने के लिए खास संदेश के जरिये महिला दिवस की बधाई दे सकते है, इसलिए आज हम ‘अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस’ के इस शानदार और खास दिन को और भी खास बनाने के लिए यह संदेश लेकर आये है।

मुस्कुराकर, दर्द भुलाकर,

रिश्तों में बंद थी दुनिया सारी

हर पग को रोशन करने वाली,

वो शक्ति है एक नारी

महिला दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं

 

नारी ही शक्ति है नर की,

नारी ही है शोभा घर की।

जो उसे उचित सम्मान मिले,

घर में खुशियों के फूल खिलें।

महिला दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं

 

बेटी, बहु कभी मां बनकर

सबके ही सुख-दुख को सहकर

अपने सब फर्ज़ निभाती है

तभी तो वो नारी कहलाती है

महिला दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं

 

हजारों दीपक चाहिए एक आरती सजाने के लिए

हजारों बूंद चाहिए समुद्र बनाने के लिए,

मगर एक स्त्री अकेली ही काफी है,

एक घर को स्वर्ग बनाने के लिए।

महिला दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं

इन Women’s Day Wishes, Women’s Day Quotes, SMS, Hindi Shayari और Status के जरिये आप उन सभी महिलाओं को शुभकामनाएं दे सकते है, जो आपके लिए प्रेरणास्रोत है। आपको बता दें कि दुनिया का पहला महिला दिवस, न्यूयॉर्क शहर में 1909 में एक समाजवादी राजनीतिक कार्यक्रम के रूप में आयोजित किया गया था।

1917 में रूसी महिलाओं ने पहले विश्व युद्ध के प्रति विरोध जताकर महिला दिवस मनाया था। 1917 में सोवियत संघ ने इस दिन को एक राष्ट्रीय अवकाश घोषित किया और यह आसपास के अन्य देशों में फैल गया। पूरी दुनिया में यह दिन 8 मार्च को ‘ अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस’ मनाया जाता है, जो नारी के सम्मान में होता है। आप सभी को महिला दिवस की ढेरों शुभकामनाएं, नारी शक्ति को सलाम..

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
--------------------------------------------------- -------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper