अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष नरेंद्र गिरि का निधन, प्रयागराज के बाघंबरी मठ में पंखे से लटका मिला शव

अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष नरेंद्र गिरि का सोमवार को निधन हो गया। प्रयागराज के बाघंबरी मठ के एक कमरे में उनका शव पंखे से लटका मिला। कमरे से सुसाइड नोट भी मिला है। मामले की गंभीरता को देखते हुए फोरेंसिक टीम और डॉग स्क्वायड से भी जांच कराई गई। सुसाइड नोट में आनंद गिरि से परेशान होने की बात लिखी है। आनंद गिरि को हिरासत में ले लिया गया है।

पुलिस का कहना है कि सुसाइड नोट की फोरेंसिक जांच होगी। संदिग्ध परिस्थितियों को देखते हुए प्रशासन पोस्टमार्टम के बारे में विचार कर रहा है। नरेंद्र गिरी के निधन की खबर मिलते ही संत समाज में शोक की लहर दौड़ गई। संतों ने इसे हत्या कहते हुए उच्चस्तरीय जांच की मांग की है। नरेंद्र गिरी के निधन की सूचना मिलते ही पीएम मोदी, सीएम योगी समेत तमाम लोगों ने दुख जताया और अपनी श्रद्धांजलि अर्पित की।

एडीजी प्रशांत कुमार के अनुसार शाम करीब साढ़े पांच बजे नरेंद्र गिरि के एक शिष्य ने घटना की जानकारी दी। इसके बाद पहुंची पुलिस ने कमरे का दरवाजा तोड़कर शव को कब्जे में लिया। जांच के लिए फोरेंसिक टीम के साथ ही आला अधिकारी भी पहुंच गए। मठ में लोगों की आवाजाही पर रोक लगा दी गई। आश्रम के शिष्यों को भी किसी चीज को छूने या इधर उधर करने पर रोक लगा दी गई।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper