अखिलेश की विजय रथ यात्रा पर दिखा कोरोना का असर, रद्द हुई अयोध्या यात्रा

लखनऊ: विधानसभा चुनाव के मद्देनजर उत्तर प्रदेश में जिस तेजी के साथ राजनीतिक पारा चढ़ रहा है। उसी तेजी के साथ कोरोना वायरस भी पैर पसार रहा है। यही वजह है कि 09 जनवरी को अयोध्या में होने वाली समाजवादी पार्टी की विजय रथ यात्रा को रद्द कर दिया गया है। यह फैसला पार्टी कोरोना वायरस संक्रमण और ओमिक्रॉन के बढ़ते केसों को देखते हुए लिया है।

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने 07 जनवरी को गोंडा और आठ जनवरी को बस्ती में होने वाली अपनी अन्य रैलियों को भी रद्द कर दिया हैं। तो वहीं, 09 जनवरी को अयोध्या में होने वाली विजय रथ यात्रा को भी टाल दिया है। 8 जनवरी की रात को अयोध्या सर्किट हाउस में रात्रि विश्वाम के बाद 9 जनवरी को अखिलेश यादव की अयोध्या में विजय रथ यात्रा प्रस्तावित थी। इसके अलावा अयोध्या शहर और रुदौली में उनकी जनसभा भी होनी थी, जो स्थगित कर दी गई है।

इस बात की पुष्टि सपा नेता और पूर्व मंत्री तेज नारायण पांडे और लोहिया वाहिनी के प्रदेश सचिव विशाल मणि यादव उर्फ रिक्की यादव ने की है। आपको बता दें कि पिछले महीने भी अखिलेश यादव ने पश्चिमी यूपी में एक और रैली रद्द कर दी थी। उन्होंने कहा था कि वे पत्नी और बेटी के कोविड पॉजिटिव आने के कारण तीन दिनों तक सार्वजनिक कार्यक्रमों से दूर रहेंगे। यादव ने ट्विटर पर अपनी कोविड-निगेटिव रिपोर्ट साझा की और कहा कि उन्होंने एहतियात के तौर पर यह निर्णय लिया है क्योंकि उनके परिवार के सदस्य संक्रमित हो गए हैं।

2038 कोरोना के नए मरीज मिले, 03 ओमिक्रॉन के भी
कोरोना संक्रमण के मामले यूपी में दोगुनी रफ्तार से बढ़ रहे है। 4 जनवरी को कोरोना के 992 मरीज सामने आए थे। तो वहीं, 5 जनवरी ये आंकड़ा दोगुने से भी ज्यादा हो गया। उत्तर प्रदेश अपर मुख्य सचिव स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने जानकारी देते हुए बताया कि पिछले 24 घंटे में प्रदेश में कोरोना के 2038 नए मामले सामने आए हैं और कोरोना से किसी की मौत नहीं हुई है। इस दौरान सक्रिय मामलों की संख्या 5158 है अब तक कुल 16,88,058 रिकवरी हुई है। वहीं, ओमिक्रॉन के दो मरीज अलीगढ़ में तो एक मरीज आगरा जिले में सामने आया है। इसी के साथ प्रदेश में ओमिक्रॉन के 34 केस हो चुके है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
--------------------------------------------------- -------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper