अखिलेश ने योगी सरकार पर लगाया बदले की भावना से काम करने का आरोप

लखनऊ। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने शुक्रवार को प्रदेश की योगी सरकार पर बदले की भावना से काम करने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि स्वच्छ, ईमानदार और धर्मनिरपेक्ष छवि के वरिष्ठ समाजवादी नेता मो. आजम खां भाजपा सरकार के सदैव निशाने पर रहते हैं।

पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि योगी सरकार बदले की भावना से विपक्षी नेताओं का उत्पीड़न ही नहीं बल्कि उनको बदनाम करने का भी काम कर रही है। अखिलेश ने कहा कि जल निगम की भर्तियों से सपा नेता आजम खां का कोई लेना देना नहीं है, फिर भी उनकी छवि बिगाड़ने की साजिश हो रही है। उन्होंने कहा कि भाजपा का यह आचरण लोकतांत्रिक और राजनीतिक मूल्यों की गिरावट का उदाहरण है।

सपा मुखिया का कहना है कि भाजपा सरकार केन्द्र में हो या राज्य में वह हर मोर्चे पर विफल साबित हुई है। समाज का हर वर्ग असंतुष्ट है। भाजपा सरकार नौकरी तो दे नहीं सकती, नौजवानों को बेरोजगार बनाने में आगे है। समाजवादी सरकार के समय की भर्तियों पर रोक लगाकर भाजपा ने अपनी विद्वेषपूर्ण मानसिकता का ही परिचय दिया है। विपक्ष के नेताओं को चुन-चुनकर अपमानित करने का काम किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि जब से भाजपा सत्ता में आई है, उसने किसी को रोजगार नहीं दिया। शिक्षामित्रों, टीईटी प्रशिक्षुओं और आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों पर खूब जुल्म हुआ। पुलिस ने लाठियां चलाई। उनके साथ नाइंसाफी हो रही है। पुलिस भर्ती को रोकने में भी इस सरकार ने कुछ उठा नहीं रखा। भाजपा की नीति और नियत में खोट है। उनका एजेण्डा गरीब, नौजवान, अल्पसंख्यक विरोधी है।

अखिलेश ने आगे कहा कि विपक्षी नेताओं पर झूठे इल्जाम लगाने वाली भाजपा को खुद अपने कारनामे देखने चाहिए। राज्य मंत्रिमण्डल के दो मंत्री खुलेआम भाजपा सरकार में भ्रष्टाचार बढ़ने की बात कर रहे हैं। जनता की निगाहों में अब भाजपा सरकार की साख गिर चुकी है। जनता यह सच्चाई जान गई है कि भाजपा के पास करने को कुछ भी नहीं है लेकिन सच्चाई के आगे भाजपा का झूठ कितने दिन और चलेगा। भाजपा सरकार राष्ट्रवाद का सिर्फ नारा देती है पर राष्ट्र निर्माण की युवा शक्ति के भविष्य के साथ खिलवाड़ करने में उसे कोई संकोच नहीं है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper