अखिलेश यादव के करीबी इत्र कारोबारी के यहां छापा; जीएसटी की स्‍पेशल ब्रांच ने की कार्रवाई

कन्‍नौज: सपा मुखिया अखिलेश यादव के एक और करीबी कन्नौज नगर पालिका के पूर्व अध्यक्ष हाजी रईस अहमद के इत्र कारोबार से जुड़ी फर्म पर इटावा से आई जीएसटी टीम ने छापेमारी की। बुधवार दोपहर शहर के हाजीगंज स्थित फर्म पर टीम के सदस्यों ने स्टॉक, दस्तावेज और लेनदेन से जुड़े रिकॉर्ड खंगाले। जांच के दौरान टीम के हाथ क्या लगा है, इसकी जानकारी अभी सार्वजनिक नहीं की गई है।

इत्र कारोबारी पीयूष जैन के बाद भी कन्नौज में दूसरे इत्र कारोबारियों के यहां छापेमारी का सिलसिला जारी है। इसके पहले सपा के निर्वतमान एमएलसी पुष्पराज जैन और मलिक मियां की फर्म पर दिसंबर के आखिरी दिनों में छापा मारा गया था। तीन महीने बाद हाजी रईस अहमद की फर्म पर जीएसटी ने रुख किया है। हाजी रईस अहमद सपा के नेता हैं। वह पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के काफी करीबी हैं। बताया जा रहा है कि दोपहर टीम के अफसर कई गाड़ियों से हाजीगंज पहुंचे। फर्म में इत्र बनाने से जुड़ा काम चल रहा था। टीम के सदस्यों ने फर्म के जिम्मेदारों से मिलकर छानबीन शुरू की।

देर शाम तक चली पड़ताल में की औपचारिक जानकारी टीम की ओर से साझा नहीं की गई। पूर्व चेयरमैन हाजी रईस अहमद ने बताया कि जीएसटी की विजिलेंस टीम की रूटीन चेकिंग का हिस्सा है। छानबीन में कोई भी अनियमितता नहीं मिली है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
--------------------------------------------------- -------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper