अखिलेश यादव ने कहा- फेक न्यूज़ को बढ़ावा देने वाले देशद्रोही

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि फेक न्यूज़ को बढ़ावा देने वाले देशद्रोही हैं। वह एक चैनल के कार्यक्रम में हिस्सा लेने लखनऊ विश्विद्यालय पहुंचे थे।

उन्होंने कहा कि कुछ लोग अफवाह फैलाकर इसे बढ़ावा दे रहें हैं, जो कि ठीक नहीं है। अखिलेश ने कहा कि फ़ेक न्यूज़ एक वायरस की तरह है, जिससे पूरा का पूरा देश कभी कभी पीड़ित हो जाता है। इससे लोगों की जान भी चली जाती है, ये कहना भी गलत नहीं होगा। उन्होंने कहा कि गलत सूचना देना या हेरफेर करके सूचना देना भी फ़ेक न्यूज़ के अंतर्गत आता है। यह समझने की सबको जरूरत है।

दहेजलोभियों ने ली विवाहिता की जान

सपा मुखिया ने कहा कि इस तरह के प्रचार पहले भी होते रहे हैं, हिटलर और मुसोलिनी के ज़माने में भी झूठा प्रचार हो रहा था। आज हर व्यक्ति ब्रॉडकास्टर हो सकता है, कहीं से भी ख़बर को कहीं तक भी पहुंचा सकता है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper