अखिलेश यादव ने कहा- सपा सरकार बनी तो नौजवानों को आयु सीमा में मिलेगी छूट, फौज के लिए…

जौनपुर। अखिलेश यादव (akhilesh yadav) ने यूपी विधानसभा चुनाव (UP Vidhansabha chunav 2022) के मद्देनजर जौनपुर (jaunpur) चुनावी सभा में कहा कि पहला चुनाव ऐसा देख रहा हूं, जिसमें जनता लड़ रही है। अखिलेश ने कहा कि छठे चरण (sixth phase election) में कल वोटिंग होने जा रही है। आखिरी चरण आपका है। उन्होंने तंज कसा कि धुआं वाले धुआं-धुआं हो जाएंगे।

कहने को तो भाजपा दुनिया की सबसे बड़ी पार्टी है। लेकिन काम और वादों का आंकलन करेंगे तो दुनिया की सबसे झूठी पार्टी भाजपा नजर आएगी। उन्होंने कहा कि बीजेपी सरकार किसानों को समय पर खाद नहीं दे पाई। खाद मिली तो बोरी से 5 किलो की चोरी हो गई। अगर ये बीजेपी वाले दोबारा आ गए तो खाद की बोरी से 10 किलो की चोरी कर लेंगे। यहां अखिलेश यादव ने ऐलान किया कि सपा सरकार बनने पर नौजवानों को आयु सीमा में छूट दी जाएगी।

अखिलेश यादव ने कहा कि बीजेपी ने 2022 तक किसानों की आय दोगुनी करने का दावा किया था। उन्होंने किसानों से पूछा कि क्या उनकी आय दोगुनी हो गई है। खाद की बोरी से पांच किलो कम होने पर उन्हें तंज कसा की, बीजेपी ने चोरी कहां से सीखी। अखिलेश ने कहा कि बीजेपी की सरकार बन गई तो 200 रूपये लीटर में पेट्रोल बिकेगा। उन्होंने कहा कि बीजेपी के नेता घर-घर पर्चा नहीं थूक बांट रहे थे।

12वीं इंटर की बात को बनाया मुद्दा
अखिलेश यादव ने कहा कि बीजेपी के एक नेता ने कहा कि जो इंटर कर लेंगे और जब 12वीं में जाएंगे, तब लैपटॉप देंगे। अखिलेश ने कहा कि शुक्र है कि बीजेपी ने 12वीं के बाद 10वीं में एडमिशन लेने वालों को लैपटॉप देने की बात नहीं कही। उन्होंने कहा, सुना है कि बाबा (सीएम योगी) ने बहुत लैपटॉप और मोबाइल बांटे हैं, लेकिन वह लोगों को क्यों देंगे, जब खुद यह सब चलाना नहीं चाहते। कहा कि जो लैपटॉप, मोबाइल और इंटरनेट को नहीं समझता है, वह प्रदेश कैसे चलाएगा। उन्होंने कहा कि सपा सरकार नौवजवानों को 22 लाख नए रोजगार आईटी क्षेत्र में दिलाएगी।

नौजवानों को मिलेगी सपा सरकार में राहत
अखिलेश यादव ने पुलिस विभाग और फौज में भर्ती नहीं आने पर कहा कि सपा सरकार नई भर्तियों पर जोर देगी। उन्होंने कहा कि पिछले तीन सालों में कोरोना की वजह से नौजवानों की समय खराब हुआ है। इसलिए यूपी में सपा सरकार बनने पर आयु सीमा में छूट दी जाएगी। साथ ही केंद्र सरकार से बात कर फौज में भर्ती के दौरान भी आयु सीम छूट के लिए बात करेंगे।

गरीबों को मिलेगा बेहतर उपचार
अखिलेश ने कहा कि समाजवादियों ने जौनपुर में मेडिकल कॉलेज दिया। उन्होंने कहा कि इसे सपा सरकार आने पर इतना बेहतर किया जाएगा कि गरीबों को नि:शुल्क सारा इलाज यहीं पर मिल जाएगा। उन्होंने कहा कि जब पिछली बार बीजेपी को वोट चाहिए था तो इन्होंने फ्री सिलेंडर बांटे थे। लेकिन जब आज वोट मांगने आए है तो उनसे सिलेंडर के रेट पूछ लें।

12 बजे सोकर उठने पर सीएम योगी पर किया पटलवार
अखिलेश यादव ने कहा कि बाबा (सीएम योगी) कहते है कि मैं 12 बजे सो कर उठता हूं। तबसे मैंने भी उनके घर पर नजर रखना शुरू कर दिया है। कभी-कभी शाम को देखता हूं तो धुआं उठता हुआ नजर आता है। अब उन्हें नींद नहीं आ रही और धुआं मांगने लगते हैं। अखिलेश ने कहा कि मैंने उनके घर के बाहर पुताई वालों को देखा, पूछने पर उन्होंने बताया कि धुए के काले धब्बे पोतने जा रहे हैं। अखिलेश ने तंज कसा कि जब बाबा वापस गोरखपुर जाएं तो अपने गुल्लू के लिए बिस्किट लेकर ही जाएं।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
--------------------------------------------------- -------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper