अगर आता है ज्यादा पसीना तो हो जाएं सावधन हो सकती है गंभीर बीमारी

1 .अगर किसी को बैठे बैठे ही पसीना आ रहा है और अजीब सी घबराहट महसूस हो रही है और साथ-साथ अगर सीने में भी हल्का हल्का दर्द हो रहा है तो आपको बता दूं की यह हृदय रोग का इशारा है ऐसे में जितनी जल्दी हो सके किसी हृदय रोग विशेषज्ञ डॉक्टर से संपर्क करना चाहिए!

2 .आपको बता दु कई केस में ये भी देखा गया है कि जिन लोगो का मधुमेह की बीमारी होती है उनके साथ भी बैठे बैठे पसीना आना और अजीब सी घबराहट देखि गयी है इसका कारण होता है शुगर लेवल कम होना ।

3  जिन लोगों का वजन कम होता है और बैठे-बैठे अगर काफी पसीना आता है तो इसका कारण हो सकता है थायराइड की समस्या, आप को बता दु की थायराइड की समस्या को दो भागों में बांटा गया है हाइपर और हाइपो थाइरोइड, अगर कम वजन वाले इंसान के साथ भी यह समस्या आती है तो उसे जितनी जल्दी हो सके डॉक्टर की सलाह की जरूरत है ।

4 . अगर किसी को टीवी की बीमारी है तो टीवी के संक्रमण के कारण भी लोगों को काफी ज्यादा पसीना आता है, खासकर इनको रात में सोते टाइम काफी ज्यादा पसीना आता है, टीवी वाले केस में इंसान की पुरे सरीर से पसीना आता है खासकर के हाथों से काफी ज्यादा पसीना आता है तो इसे नजरअंदाज़ कभी ना करे और जितनी जल्दी हो सके डॉक्टर से मिले !

 

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
Loading...
-------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper