अगर आपके पास भी है ये 5 और 10 रुपये का सिक्का, तो बन सकते है धनवान

आज के समय में हर एक व्यक्ति धनवान बनने की चाहत रखता है। इसके लिए काफी मेहतन के मुताबिक धन की प्राप्ति ना होने की वजह से लोगों के सपने भी अधूरे रह जाते हैं। दोस्तों आज हम आपको इस पोस्ट के माध्यम से कुछ ऐसे विशेष 5 और 10 रुपये के सिक्कों के बारे में बताने वाले जो कि अगर आपके पास है तो आप उस सिक्के से बहुत ही ज्यादा राशि कमा सकते हैं।

दोस्तों आपकी जानकारी के लिए हम आपको बता दें कि अगर आपके पास माता वैष्णो रानी के चित्र वाला कोई सिक्का मौजूद है और उस सिक्के के ऊपर साल 2002 लिखा हुआ है तो आप बहुत ही ज्यादा भाग्यशाली है। ऐसा इसलिए क्योंकि माता रानी के चित्र वाले इस सिक्के की कीमत बहुत ज्यादा है।

ऐसा बताया जाता है कि भारत सरकार ने वर्ष 2002 में इसी सिक्के को लोगों के बीच जारी किया था और इन सिक्कों के पीछे माता वैष्णो रानी की तस्वीर को भी उकेरा था। इस सिक्के को पाने की चाहत रखने की वजह से आज के समय में लोगों को इस सिक्के की मुंह मांगी कीमत देने को भी तैयार रहा कहते हैं। अगर आपके पास इस तरह के सिक्के मौजूद है तो आप सिक्के को ऑनलाइन वेबसाइट पर जाकर बेच सकते हैं।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
----------- -------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper