अगर आपके भी सिर में भी पड़ गए है जुए तो आज ही अपनाएं यह घरेलु नुस्खा

लखनऊ: सिर की सही तरह से सफाई ना होने के कारण बालों में जुएं पड़ जाते हैं। अगर आपके सिर में भी जुए हैं तो आपको तुरंत सावधान होने की जरूरत है। यदि आपने इन जुओं का इलाज नहीं निकाला है। तो यह आपके शरीर में कई तरह की समस्या पैदा कर सकते हैं। तो चलिए आपको बताते हैं।

जुए के कारण सिर में खुजली होने की समस्या हो जाती है। यदि इन जीवो का सही समय पर इलाज न किया जाए तो सिर में चक्कर में हो सकता है। इसके अलावा आपके बाल भी गायब हो सकते हैं। अगर आप इन को सही समय पर निकाल देते हैं। तो यह आपके बालों को बढ़ाने का काम करता है। हालांकि कुछ घरेलू उपचार भी हैं। जिनको अपनाकर आप इन को आसानी से बाहर निकाल सकते है। यह सिर में रहकर इंसान का खून चूसते हैं। सब्जी में डालने वाली अजवाइन से आप इन चीजों को घर बैठे निकाल सकते है। अपने सिर की जुएं मिटाने के लिए आप अजवाइन से घर पर दवाई बना सकते हैं।

आप 10 ग्राम अजवाइन में 5 ग्राम फिटकरी मिला लें। इस पेस्ट को दही या छाछ में मिला लें। इसके बाद स्पर्श करने वालों में अच्छे से लगाएं और मालिश करें। ऐसा करने से आपके जुए खत्म हो जाएंगे।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
Loading...
-------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper