अगर फड़कने लगे ये अंग तो समझ जाएं कि बन रहे हैं विवाह के योग, पूरी होगी सारी मनोकामना

हम सभी के लाइफ में कई ऐसी चीजें होती जिसे हम अक्सर अनदेखा कर देते हैं, आज हम आपको आपके शरीर में होने वाली हलचल के बारे में विस्तार से बताएंगे जिसे शास्त्रों में शुभ अशुभ का संकेत बताया गया है। इतना ही नहीं शास्त्रों के अनुसार स्त्री हो या फिर पुरुष किसी की भी भौंह यानी आईब्रो के फड़कने या फिर आंख के फड़कने से क्या होता है। इसका कोई ना कोई अर्थ जरूर होता है और ये हमें भविष्य में घटनेवाली घटनाओं को लेकर सूचित करते है। आईब्रो के फड़कने से ना सिर्फ आप केवल अपनी आर्थिक स्थिति के बारे में जान सकते हैं बल्कि विवाह और दूसरे कई अन्य विषयों के बारे में भी जान सकते हैं। इसके जरिए हम अपने साथ भविष्य में होने वाली घटनाओं के बारे में जान सकते हैं।

बाईं आंख फड़कना
शास्त्रों की मानें तो अगर किसी भी व्यक्ति की बाईं आंख चारो ओर से फड़कने लगे तो विवाह के योग बनने लगते हैं। वहीं अगर दोनों आईब्रो के बीच का स्थान फड़के तो प्रेम मिलता है।

आंख का उपरी पलक का फड़कना
कई बार लोगों के लेफ्ट साइड वाली आंख का उपरी पलक फड़कती है तो दुश्मन से और अधिक दुश्मनी हो सकती है। वहीं अगर नीचे का पलक फड़कती है तो किसी से बेवजह बहस हो सकती है और अपमानित होना पड़ सकता है।

आइब्रो का फड़कना
कहा जाता है कि शरीर में अगर एक साथ दोनों आइब्रो फड़कने लगे तो समझ जाए कि आपकी कोई पूरानी मान्यता पूरी होने वाली है। वहीं इसके अलावा अगर आपका दाहिना आंख का मध्य भाग फड़के तो व्यक्ति अपने लक्ष्य को प्राप्त कर धन अर्जित कर लेता है।

दाहिने आंख फड़कना
ध्यान रहे कि जिस भी व्यक्ति का दाहिना आंख फड़कता है तो समझ जाएं कि उसे धन, कीर्ति आदि की वृद्धि होती है। नौकरी में प्रमोशन होता है, वहीं अगर नीचे का पलक फड़कती है तो अशुभ होने की आशंका बनी रहती है। इतना ही नहीं कहा जाता है कि दाहिने आंख पीछे की ओर फड़कती है तो इसका फल अशुभ होता है। लेफ्ट साइड वाली आंख ऊपर की और फड़कती हो तो इसका फल शुभ होता है। स्त्री की बाएं साइड वाली आंख फड़कती हो तो शुभ फल होता है।

दोनों आंखे एक साथ फड़कना
कहा जाता है कि अगर व्यक्ति के दोनों आंखे एकसाथ फड़कने लगे तो समझ जाएं कि किसी बिछुड़े हुए अच्छे मित्र से मुलाकात हो सकती है। इतना ही नहीं अगर व्यक्ति की लेफ्ट साइड वाली आंख की नाक की ओर का कोना फड़कता है तो इसका मतलब है कि जल्द ही शुभ फल मिलने वाला है। यह संतान प्राप्ति की सूचक भी है। या फिर किसी प्रिय व्यक्ति से मुलाकात हो सकती है।

हो सकती है मुलाकात
शास्त्रों में बताया गया है कि अगर व्यक्ति की लेफ्ट साइड वाली आंख की नाक की ओर का कोना फड़कता है तो इसका मतलब है कि जल्द ही शुभ फल मिलने वाला है। यह संतान प्राप्ति की सूचक भी है या फिर किसी प्रिय व्यक्ति से मुलाकात हो सकती है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper