अगले सप्ताह यूपी बोर्ड 2 दिन के लिए देगा यह सुविधा

नई दिल्ली: यूपी बोर्ड ने हाईस्कूल और इंटरमीडिएट परीक्षा 2021 के लिए पंजीकृत 56 लाख से अधिक छात्र-छात्राओं और उनके माता पिता के नाम की वर्तनी त्रुटि सुधारने का मौका स्कूलों को दिया है। सचिव दिव्यकांत शुक्ल की ओर से शुक्रवार को सभी जिला विद्यालय निरीक्षकों को जारी पत्र में लिखा है कि त्रुटि संशोधन के लिए 14 और 15 जून को दो दिन वेबसाइट खुली रहेगी।

पिछले साल 2020 की परीक्षाओं में छात्र-छात्राओं और उनके माता-पिता के नाम पहली बार अंग्रेजी के साथ ही हिन्दी में भी बोर्ड की वेबसाइट पर अपलोड कराए गए थे। दोनों भाषाओं में नामों को अपलोड कराए जाने के कारण इनमें कोई वर्तनी त्रुटि न रह जाए इसलिए वेबसाइट खोली जा रही है। संशोधन स्कूल के प्रवेश आवेदन पत्र, छात्र पंजिका आदि के आधार पर किया जा सकेगा।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper