अगले 24 घण्टों में यूपी सहित इन जिलों में जमकर होगी बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया ऑरेंज अलर्ट

लखनऊ. मौसम विभाग के ताजा अनुमान की मानें तो अगले 24 घण्टों में प्रदेश के ज्यादातर जिलों में जमकर बारिश हो सकती है. पूर्वी यूपी से लेकर पश्चिमी यूपी और बुन्देलखण्ड के कई जिलों में बारिश की संभावना जाहिर की गयी है. और तो और तीन जिलों में कहीं कहीं तो भारी से भारी बारिश की चेतावनी भी जारी की गयी है. मौसम विभाग ने जिन जिलों में भारी बारिश की संभावना जाहिर की है वे जिले हैं हरदोई और कानपुर नगर. इन जिलों के आसपास के इलाकों में भी कहीं-कहीं भारी बारिश हो सकती है. मौसम विभाग ने इन दोनों जिलों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है.

इसके अलावा सीतापुर, कन्नौज, कानपुर देहात, उन्नाव, लखनऊ, बाराबंकी, रायबरेली, औरैया, जालौन और झांसी में कहीं-कहीं भारी बारिश भी हो सकती है. हालांकि इन जिलों के लिए कोई चेतावनी जारी नहीं की गयी है.

जिन जिलों में बारिश की संभावना जताई गयी है वे जिले हैं – बांदा, कौशांबी, फतेहपुर, प्रतापगढ़, आजमगढ़, देवरिया, गोरखपुर, संत कबीर नगर, बस्ती, कुशीनगर, महराजगंज, सिद्धार्थ नगर, गोंडा, सीतापुर, हरदोई, फर्रुखाबाद, कन्नौज, कानपुर देहात, कानपुर, उन्नाव, लखनऊ, बाराबंकी, रायबरेली, अमेठी, सुल्तानपुर, अयोध्या, अंबेडकर नगर, नोएडा, बुलंदशहर, अलीगढ़, मथुरा, हाथरस, कासगंज, एटा, आगरा, फिरोजाबाद, मैनपुरी, इटावा, औरैया, शाहजहांपुर, जालौन, हमीरपुर, महोबा, झांसी और ललितपुर. इन जिलों के लिए कोई अलर्ट तो जारी नहीं किया गया है, लेकिन मौसम विभाग ने सावधान रहने की नसीहत जरूर दी है.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... ------------------------- ------------------------------------------------------ -------------------------------------------------------- ------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------- --------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------   ----------------------------------------------------------- -------------------------------------------------- -----------------------------------------------------------------------------------------
----------- -------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper