अचानक इमामबाड़ा पहुंचे लखनऊ के डीएम, लिया पूरे परिसर का जायजा

लखनऊ। जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश आज बड़ा इमामबाड़ा पहुंचे। उन्होंने इमामबाड़े का प्रवेश द्वार से लेकर भूलभलैया व पूरे परिसर का भी जायजा लिया। जिलाधिकारी ने कोविड-19 के दृष्टिगत् निर्धारित प्रोटोकाॅल के अनुसार सेनेटाइजेशन कराने के निर्देश दिए।

उन्होंने कहा कि इमामबाड़े में कई जगहों पर कूड़ा व निष्प्रयोज्य सामग्री एकत्र है, इसे तत्काल हटवाया जाए और इमामबाड़े में प्रवेश द्वार , सूचना पटों आदि का मेन्टेनेंस कराने के निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि इमामबाड़े में खुले स्थानों पर औषधीय पौधे लगाये जाएं और यदि निकट में ही कोई भूमि रिक्त हो, तो मिया वाक़ी तकनीक पर आधारित वृक्षारोपण कर उपवन का निर्माण कराया जाये। निरीक्षण में नगर आयुक्त इन्द्रमणि त्रिपाठी, नगर मजिस्ट्रेट सुशील प्रताप सिंह सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper