अजमेर: ब्यावर में सिलेंडर ब्लॉस्ट में मृतकों की संख्या 16 पहुंची

अजमेर: अजमेर के ब्यावर कस्बे में शुक्रवार शाम एक शादी समारोह में तीन गैस सिलेंडरों के फटने के बाद हुए धमाकों में मरने वालों की संख्या बढ़कर 16 हो गई है। पांच लोगों की मौके पर ही मौत हो गई थी, जबकि इतने ही लोगों के शव शनिवार को निकाले गए थे। रविवार सुबह ब्लॉस्ट में ध्वस्त हुए मकानों के मलबे को हटाने पर छह और लोगों के शव मिले।

इससे मृतकों की संख्या 16 तक पहुंच गई। हादसे में घायल हुए 17 लोगों का इलाज जारी है। इनमें से कुछ की हालत गंभीर है। धमाका इतना जोरदार था कि इमारत की छत गिर गई, साथ ही आसपास के करीब 17 मकानों को भी नुकसान पहुंचा। अभी भी तीन-चार मकानों का मलबा हटाया जाना है। ऐसे में मृतकों की संख्या और बढ़ सकती है।

गैस सिलेंडरों में बड़े स्तर पर मकानों के धाराशायी होने के कारण राहत व बचाव कार्य में शनिवार देर शाम से सेना की भी मदद ली जा रही है। रविवार को मलबे में दबे पांच और लोगों के शव बरामद हुए, जबकि अजमेर के जवाहर लाल नेहरू अस्पताल में भर्ती एक घायल ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper