अजय देवगन और संजय लीला भंसाली का नया प्रयोग, फिल्म में करीम लाला के गेटअप और डायलॉग को रखेंगे सिंपल

एक्टर अजय देवगन और डायरेक्टर संजय लीला भंसाली 22 साल बाद रीयूनाइट हुए हैं। इन दिनों वे दोनों ‘गंगूबाई काठियावाड़ी’ की शूटिंग कर रहे हैं। दोनों कमर्शियल फिल्में और किरदारों को लार्जर दैन लाइफ रखने के लिए मशहूर हैं। हालांकि, ‘गंगूबाई काठियावाड़ी’ में दोनों ने आपसी सहमति से एक प्रयोग किया है। अजय इस फिल्म में डॉन करीम लाला के रोल में नजर आने वाले हैं। बताया जा रहा है कि फिल्म में करीम लाला के गेटअप और डायलॉग को अजय और संजय बिल्कुल सिंपल रख रहे हैं।

फिल्म में करीम लाला का महिमामंडन नहीं होने दिया है
अजय इससे पहले डायरेक्टर रामगोपाल की फिल्म ‘कंपनी’ और राजकुमार संतोषी की ‘खाकी’ में निगेटिव रोल प्ले कर चुके हैं। मिलन लुथ्रिया की ‘वंस अपॉन ए टाइम इन मुंबई’ में उन्होंने हाजी मस्तान का रोल प्ले किया था। तीनों फिल्मों में उनका गेटअप लार्जर दैन लाइफ रहा था। डायलॉग्स सारे वन लाइनर और भारी भरकम थे। लेकिन, ‘गंगूबाई काठियावाड़ी’ में दोनों ही पहलुओं को क्रिएटिव्स ने बहुत कॉम्प्लेस रखा है। उन्होंने फिल्म में करीम लाला का महिमामंडन नहीं होने दिया है।

सिंपल शर्ट और बेल बॉटम पैंट में रखा है करीम लाला का किरदार
सेट पर मौजूद सूत्रों ने बताया, “ऐसा अजय और संजय दोनों की आपसी सहमति से हुआ है। यह इरादतन भी किया गया है। ताकि करीम लाला में लोगों को हाजी मस्तान का अक्स देखने को न मिले। अजय खुद भी ऐसा नहीं चाहते थे। ‘दे दे प्यार दे’ में उन्होंने जब 50 पार शख्स का रोल प्ले किया था, तो वहां उन्होंने जुल्फें उजली रखीं थी। दाढ़ी में उजलापन और खुरदुरापन रखा था। यहां भी वो अपने किरदार के प्रति ईमानदार रहे हैं। लिहाजा उन्होंने सिंपल शर्ट और बेलबॉटम पैंट में करीम लाला का किरदार रखा है। उन्होंने इस फिल्म के लिए 10 दिन की डेट्स दी हैं। उसके बाद आलिया भट्‌ट तीन दिनों के लिए दिल्ली जाएंगी। इस तरह इन 13 दिनों में फिल्म कंप्लीट हो रही है।”

‘मेडे’ में भी नजर आएंगे अजय, पांच दिन का शूट बाकी
अजय देवगन ‘गंगूबाई’ के अलावा संदीप केवलानी की लिखी ‘मेडे’ भी तकरीबन कंप्लीट कर चुके हैं। सूत्रों ने बताया, ‘अब महज पांच दिन का हिस्सा शूट होना बाकी है। कहानी की डिमांड है कि इसे दुबई में शूट किया जाए। इसके लिए अजय देवगन फिल्म्स ने दुबई सरकार से परमिशन भी ले ली है। बस वैक्सीनेशन का प्रभाव देखा जा रहा है कि उसके बाद तय किया जाएगा कि पूरे कास्ट एंड क्रू को वहां लेकर जाना और शूट करना कहीं जोखिम भरा तो नहीं। लिहाजा एक तो अजय देवगन अभी गंगूबाई में बिजी हैं। साथ ही दुबई के हालात पर भी नजर रखी जा रही है, तो ‘मेडे’ तकनीकी तौर पर ऑन होल्ड पर है। दुबई में हालात बेहतर नहीं हुए, तो मुंबई में स्टूडियो में सेट बनाकर शूट कर लिया जाएगा।”

अमिताभ बच्चन ‘मेडे’ में एंटागोनिस्ट के रोल में आएंगे नजर
सूत्रों ने आगे बताया, ” ‘मेडे’ में बोमन ईरानी, रकुल प्रीत सिंह, अमिताभ बच्चन, कैरी मिनाटी भी मुख्य भूमिकाओं में हैं। आकांक्षा सिंह फिल्म में अजय देवगन की वाइफ बनी हैं। रकुल उनकी को-पायलट के रोल में हैं। रकुल के किरदार के साथ लव एंगल है कि नहीं, इस पर अभी कुछ खुलासा नहीं हुआ है। अमिताभ बच्चन लंबे समय बाद इस फिल्म में एंटागोनिस्ट के रोल में नजर आने वाले हैं। फिल्म में वे कंप्लीट विलेन तो नहीं बने हैं, लेकिन अजय की राह में रोड़े अटकाने वाले शख्स के रोल में जरूर दिखेंगे।”

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper