अजय देवगन के नाम पर दो सौ करोड़ की ठगी, अनारा गुप्ता भी फंसीं

लखनऊ: उत्तर प्रदेश एसटीएफ ने फिल्मस्टार अजय देवगन के नाम पर दो सौ करोड़ की ठगी करने का मामला दर्ज किया है। इस मामले में पूर्व मिस जम्मू अनारा गुप्ता के खिलाफ भी केस दर्ज किया गया है। एसटीएफ ने जांच के बाद ठगी के मास्टरमाइंड ओमप्रकाश यादव को इलाहाबाद के सिविल लाइंस इलाके से गिरफ्तार कर लिया है। उसके पास से मोबाइल, लैपटॉप, अन्य डाक्यूमेंट्स बरामद हुए हैं। एसटीएफ के मुताबिक इन लोगों का जाल उत्तर प्रदेश, हरियाणा, चंडीगढ़, राजस्थान, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ तक फैला हुआ है।

इन राज्यों के हजारों लोगों के साथ उन्होंने ठगी की है। एसटीएफ के मुताबिक, इनका ठगी का तरीका बड़ा ही नायाब था, जिसमें अनारा गुप्ता अलग-अलग शहरों में जाकर अपने प्रोडक्शन हाउस के बारे में जानकारी देती थीं और पैसा कमाने का लालच देकर लोगों से अपनी कंपनी में पैसे लगाने के लिए कहती थीं। एसटीएफ ने शक जाहिर किया है कि इस नेटवर्क में और बहुत सारे लोग भी शामिल हो सकते हैं, जिनकी गिरफ्तारी जल्द की जाएगी। इस मामले में ठगी के शिकार झूंसी निवासी राकेश मिश्र समेत कई लोगों ने केस दर्ज कराया था।

इसे भी पढ़िए: लालू पर नीतीश का तंज, -बाल-बच्चों से गाली दिलवाना, साझी विरासत

ओमप्रकाश ने इलाहाबाद के सिविल लाइंस इलाके में पूर्व मिस जम्मू अनारा गुप्ता के साथ एक प्रोडक्शन कम्पनी खोली। इसके बाद उसने फिल्मों में काम करने के इच्छुक लोगों को अपनी इस कंपनी से जोड़ना शुरू किया। कुछ ही दिन में ओमप्रकाश ने इस प्रोडक्शन कंपनी के नाम पर एक हजार से ज्यादा लोगों को जोड़ लिया और तीन करोड़ रुपये जमा करा लिए। लोगों को लालच दिया जा रहा था कि अजय देवगन की नई फिल्म दिलवाले पार्ट-2 बन रही है, जिसमें इस प्रोडक्शन कंपनी ने 33 करोड़ रुपए इनवेस्ट किए हैं। लिहाजा जो लोग पैसा इनवेस्ट करेंगे, उन्हें फिल्म लांच होने के बाद होने वाले फायदे में से हिस्सा मिलेगा।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper